पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ा खतरा:पहली बार 1 दिन में 106 केस, 2 की मौत चोरी का आरोपी व पुलिसकर्मी पॉजिटिव

धमतरी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को 22 स्वस्थ होकर लौटे घर, एक्टिव 613 हुए, अब तक कुल स्वस्थ 532 हुए

जिले में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक दिन में 100 से पार हो गई है। दिनभर की जांच में कुल 106 पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें कुरूद के लैब टेक्नीशियन, नगरी से पुलिसकर्मी, चोरी का आरोपी भी पाॅजिटिव मिला है। रेत माफिया नागू चंद्राकर को लेकर रायपुर से धमतरी आया जेल का ड्राइवर भी संक्रमित मिला है। कुरूद के हंचलपुर गांव से एक ही घर से 5 केस संक्रमित मिले। यह सभी शोक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिले में 2 मौत भी हुई है। अब जिले में मौत की संख्या 20 हो गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1164 हाे गई। बुधवार को 22 मरीज स्वस्थ हुए। इन्हें अस्पताल से छुट्‌टी देकर घर में आइसोलेट किया है।

हर दिन 700 लोगों की जांच का लक्ष्य
जिले में जांच का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है। हर दिन अब 700 लोगों की जांच हो रही है। सबसे ज्यादा जांच जिला अस्पताल के कोविड लैब में की जा रही है। बुधवार को यहां करीब डेढ़ सौ लोगों की जांच हुई। संक्रमित मरीज केवल 10 आए है। ग्रामीण क्षेत्र से 37 मरीज की पहचान हुई है। कुरूद में 39, मगरलोड में 4 व नगरी में 16 मरीज की पहचान हुई है।

2 मौत, खांसी व फीवर से पीड़ित थे मरीज
जिले में बुधवार को 2 मरीज की मौत हुई है। एक व्यक्ति खांसी, बुखार से पीड़ित था। इलाज बठेना अस्पताल में चल रहा था। दूसरा मृतक फीवर हाइपरटेंसन एवं डायबिटिज था। 15 सितंबर को भी मराठापारा निवासी एक व्यक्ति की मौत हुई थी। जिले में अब कोरोना से मृत मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा शहर से 14 है। इन सभी की मौत सितंबर के 16 दिन में हुई है। कुरूद से 3, नगरी से 2 व शहर ग्रामीण से 1 शामिल हैं।

लॉकडाउन कराने भाजपा नेता जाेर लगा रहे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बुधवार को भाजपा नेताओं ने सुबह 11 बजे घड़ी चौक पर मास्क बांटे। रैली निकाली। एसडीएम कार्यालय जाकर 10 दिन के लॉकडाउन की मांग की। उन्होंने राज्यपाल के नाम से तहसीलदार को ज्ञापन दिया। लॉकडाउन को लेकर भाजपा नेताओं में उत्सुकता को लेकर कई व्यापारियों में गुस्सा भी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें