ट्रॉली खराब हुई तो दूसरे की चोरी कर ली:रास्ते में खड़े हुए देखा था, रात को अपनी ट्रैक्टर के सहारे ले उड़ा; अब गिरफ्तार

धमतरी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में ट्रैक्टर की ट्रॉली चोरी का मामला सामने आया है। यहां आरोपी ने ट्रॉली को इसलिए चोरी किया था, क्योंकि उसकी ट्रैक्टर की ट्रॉली खराब हो गई थी। मगर पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर ट्रॉली को पार किया था। इसी वजह से उसके दोस्त को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। मामला अर्जुनी थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, 26 नवंबर को बिसाहू राम साहू ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह शांति कॉलोनी चौक सिहावा रोड धमतरी में ट्रैक्टर खरीदी बिक्री की दुकान चलाता है। इसी कड़ी में उसने एक ट्रैक्टर खरीदकर हरफतराई रोड गैस गोदाम के पास अपने खाली प्लॉट में खड़ा किया था। उसने बताया था कि 26 नवंबर को जब वह मौके पर गया था तो वहां से ट्रॉली गायब थी। जिसके बाद ही उसने मामले की शिकायत की है।

शिकायत के बाद पुलिस ने जांच ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया। वहीं जांच करने पर पुलिस को दुर्गेश साहू पर शक हुआ। इसलिए पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बताया कि संबलपुर में ट्रांसपोर्टिंग काम करने के दौरान उसके ट्रैक्टर की ट्रॉली खराब हो गई थी। उसने 25 दिसंबर को खाली ट्रैक्टर ट्रॉली को प्लॉट में खड़े हुए देखा था।

ट्रॉली खराब होने के कारण उसने अपने दोस्त एस कुमार साहू के साथ ट्रॉली चुराने का प्लान बनाया था। फिर 25, 26 नवंबर की दरमियानी रात को ही उसने अपनी ट्रैक्टर की मदद से ट्रॉली को पार किया था। पुलिस ने दुर्गेश के बयान के बाद उसके दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को पूरे मामले की जानकारी दी है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी में इस्तेमाल ट्रैक्टर, चोरी की गई ट्रॉली और बाइक को जब्त किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।