पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमांकन पर बलवा:25 लोगों को चोट, सरपंच सहित दोनों पक्ष के 170 लोगों पर केस

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुगली थाना क्षेत्र की घटना, दुगली वन समिति द्वारा जीपीएस से सीमांकन को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट, गंभीर रूप से घायल एक युवक अस्पताल में भर्ती

जंगल में सीमांकन पर दो गुट में झड़प हो गई। इस घटना में दोनों पक्षों के 25 से ज्यादा लोगों को चोट आई है। एक की हालत गंभीर होने पर शहर के निजी अस्पताल में भर्ती किया है। दोनों गुट के करीब 170 लोगों के खिलाफ दुगली पुलिस ने काउंटर केस दर्ज किया है। इसमें कौहाबाहरा के सरपंच भी एक पक्ष में आरोपी है। पुलिस के मुताबिक घटना मंगलवार की है। उमरादैहान क्षेत्र के ग्रामीणाें ने कौहाबाहरा में अतिक्रमण किया है। अतिक्रमण का दायरा बढ़ते देख दुगली की वन अधिकार समिति के सदस्य सीमांकन करने कौहाबाहरा गए थे। वन विभाग के कुछ कर्मचारियों के साथ यह सीमांकन जीपीएस से ट्रैक हो रहा था। इस बीच अतिक्रमण करने वाले ग्रामीणाें ने कौहाबाहरा सीमा को अपना क्षेत्र बताते हुए सीमांकन का विरोध किया। दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति बनी। सूचना पर दुगली टीआई एमएस ठाकुर सहित अन्य जवान मौके पर गए। दोनों गुटों काे शांत कराया। पुलिस करीब घंटेभर बाद लौटकर थाना आ गई। इसके बाद रास्ते में दोनों गुट के बीच मारपीट हो गई। पथराव भी हुअा। कई लोगों को चोट आईं। बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर भेजा। लाेगाें काे शांत कराया। दोनों पक्षाें ने थाने में काउंटर केस दर्ज कराया।

दोनों पक्ष में काउंटर केस जांच हो रही: टीआई
दुगली टीआई एमएस ठाकुर ने बताया कि कौहाबाहरा में सीमांकन को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई। इस घटना में करीब 25 से अधिक लोगों को चोट आई है। दोनों पक्षों के 170 से अधिक लोगों पर एफआईआर हुआ है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। जांच के बाद और धारा बढ़ने की संभावना है।

सरपंच सहित 70 लोगों पर केस
पुरानी बस्ती दुगली निवासी चंद्रभान सिंह नेताम की रिपोर्ट पर कौहाबाहरा सरपंच शिव प्रसाद नेताम, विनोद मरकाम, विशाल टेकाम, बोरसु टेकाम, चिंताराम टेकाम सहित अन्य करीब 70-80 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। सभी के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 506, 323 के तहत एफआईआर हुई है। मारपीट में रंजीत नेताम, रामदेव मरकाम, प्रमेश यादव, शशिकला मंडावी, भुनेश्वर ओटी, मंगली नेताम, प्रीति, दयावती, प्रविण, विकास को चोट आई है।

दूसरे पक्ष के 100 लोगों पर केस
लक्ष्मीनारायण यादव की रिपोर्ट पर दुगली निवासी रंजीत नेताम, परमेश्वर यादव, मनीष कुंजाम, कनेश्वर मरकाम, जागेश्वर नेताम, तुलसी मरकाम, अतुल सूर्यावंशी, टिकेश्वर रजत सहित करीब 100 लोगों पर धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506 के तहत एफआईआर हुआ है। मारपीट में तामेश नेताम, लक्ष्मीनाथ मंडावी, रोहिदासीन मरकाम, ललिता जुर्री, रूपोतिन बाई, सुनसीर मरकाम, टिकेश जुर्री, अरूण ध्रुव, अजेश, बिनदा बाई को चोट आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें