पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:नगरी में 3 इंच बारिश, ओडिशा को जोड़ने वाले रपटे पर 5 फीट पानी, 40 गांवों का संपर्क टूटा

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 24 घंटे में 29.9 मिमी बारिश, सिहावा पहाड़ी के किनारे बसे प्रेमनगर वार्ड के कई घरों में पानी, कुछ परिवारों को पंचायत भवन में रुकवाया, घटुला सीतानदी पुलिया भी डूबी

जिले में बीते 24 घंटे में 29.9 मिमी बारिश हुई है। नगरी तहसील में 3 इंच और मगरलोड तहसील में 2 इंच बारिश से क्षेत्र के सीतानदी समेत कई नाले उफान पर है। सिहावा-बोरई मार्ग को जोड़ने वाली आठदहरा नाला 12 घंटे से उफान पर है। इस नाले में 5 फीट ऊपर पानी बह रहा है। करीब 100 साल पुराना सोनामगर पुल टूटने से सिहावा से ओडिशा को जोड़ने वाला मार्ग बंद हो गया है। गणेश घाट के पास पुल पर डाली गई मिट्‌टी बह गई। कर्णेश्वर संगम स्थल के एनीकट में 7 फीट ऊपर पानी बह रहा है। सांकरा से घटुला सीतानदी पुलिया 5 फीट ऊपर चल रहा। लगातार 24 घंटे हुई बारिश से पहाड़ियों का पानी अचानक महानदी और सीतानदी में उतरने से क्षेत्र के 40 से अधिक गांव का संपर्क 12 घंटे से टूट गया है। इन मार्गों पर चलने वाली छोटी-बड़ी गाड़ियों के पहिए रुक गए है। कई वाहन चालकों ने जान जोखिम में डालकर गाड़ियां निकाली। सिहावा किनारे बसे प्रेमनगर वार्ड के कई घरों में पानी घुस गया है। 8 से 10 परिवार को पंचायत में ठहराया गया।

इन गांवों का टूटा संपर्क
नगरी तहसील में रात 12 बजे से तेज बारिश हो रही है। इस इलाके में सुबह 8 बजे तक करीब 3 इंच बारिश हुई है। सोमवार को दिनभर भी रुक-रुककर बारिश होती रही। भारी बारिश से सिहावा से ओडिशा, आंध्रप्रदेश को जोड़ने वाली रास्ते के रपटे पर 4 फीट से ज्यादा पानी बह रहा। पूरा इलाका पानी से घिर गया है। खल्लारी, रिसगांव, मादागिरी, जोगीबिरदो, गाताबहारा साल्हेभाट, घुटकेल, बुडरा, आमझर आदि का संपर्क ब्लॉक मुख्यालय से टूटा है।

प्रदेश के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम व भारी बारिश की स्थिति बनी है। निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर तटीय ओडिशा के ऊपर है। ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 7.6 किमी ऊंचाई पर है। एक शियर जोन 17 डिग्री उत्तर में 3.1 किमी से 7.6 किमी ऊंचाई तक है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें