पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:300 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 19 सितंबर से करेंगे हड़ताल, काेराेना जांच में आएगी बाधा

धमतरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एएनएम भी हड़ताल पर रहेंगी गर्भवतियों को होगी दिक्कत

प्रदेश में कार्यरत सभी स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इसकी सूचना उन्होंने कलेक्टर, सीएमएचओ को आवेदन देकर दी है। प्रदेशभर में 13 हजार और जिले में 300 से अधिक संविदा कर्मचारी हैं। सभी नियमितीकरण की मांग पर हड़ताल पर रहेंगे। वर्तमान में सभी कर्मचारियों की ड्यूटी कोरोना में लगाई गई है। हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य विभाग के साथ लोगों की परेशानी बढ़ेगी। काेराेना जांच भी प्रभावित हाे सकती है। जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय, समीर साहू ने बताया कि एनएचएम, एनसीडी, आईसीटीसी, आरबीएसके, आरएनटीसीपी, एनयूएचएम के सभी स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान किसी प्रकार का काम नहीं करेंगे। जब मांगें पूरी नहीं होगी हड़ताल जारी रहेगी। वर्ष 2018 में प्रदेश सरकार ने चुनाव पूर्व अपने घोषणा पत्र में संविदा कर्मियों के नियमितीकरण को शामिल किया था। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी सरकार बनने के 10 दिन के भीतर नियमितीकरण करने की बात कही, लेकिन आज दो साल बीत चुके नियमितीकरण नहीं हो पाया। शिक्षाकर्मियों का किया संविलियन, स्वास्थ्य कर्मियों का कागज से सम्मान: उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षाकर्मियों को 2 वर्षों में संविलियन का उपहार दिया है, वहीं 13000 कोरोना योद्धाओं को कागजों से सम्मानित किया। नियमितीकरण की पहल नहीं की। स्वास्थ्य कर्मचारी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा कर रहे, छुट्‌टियां रद्द हो गई हैं। 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई।

गर्भवती महिलाओं की नहीं हो पाएगी जांच
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से आंगनबाड़ियों में गर्भवती महिलाओं के होने वाले स्वास्थ्य जांच नहीं होंेगे। स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी हो जाएगी। कोरोना की जांच भी सही समय पर नहीं हो पाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और भी खराब हो जाएगी। ग्रामीणों को निजी व शहर के अस्पताल में आकर इलाज कराना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें