पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का खतरा बढ़ा:पहली बार एक ही दिन में 7 मरीज, इनमें मगरलोड टीआई व 5 जवान, नगरी के आरक्षक के पिता भी

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में पहली बार एक साथ 11 एक्टिव मरीज, दो कोविड अस्पताल बठेना व 3 एम्स में भर्ती

अनलाॅक 2 में जिले में काेराेना संक्रमण का खतरा हर राेज बढ़ता जा रहा है। 11 जुलाई से जिले में हर रोज कोराना संक्रमित मरीज आ रहे हैं। 11 जुलाई को 2 व 12 जुलाई को 2 मरीज आए थे। इसके बाद 13 जुलाई को एक साथ रिकॉर्ड 7 मरीज आए। इनमें से छह मगरलोड थाने के जवान हैं। एक बुजुर्ग नगरी के हैं। यह धमतरी में पदस्थ यातायात जवान के पिता हैं। यह नगरी के पास मोदे में रहने वाले हैं। पिछले 3 दिन में 11 मरीज आए हैं। इनमें से 10 सरकारी कर्मचारी व 1 सरकारी कर्मचारी के पिता शामिल हैं।  जानकारी के मुताबिक रविवार देर-रात को मगरलोड थाने के 2 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद साेमवार काे यहां 6 अाैर जवानाें में काेराेना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद से खतरा बहुत बढ़ गया है क्योंकि इन जवानों काे अपने मिलने जुलने वाले के प्रारंभिक संपर्क तक की पूरी जानकारी नहीं है। जवानों के संक्रमित मिलने के बाद मगरलोड थाना सील कर दिया है। थाने का काम बड़ी करेली चौकी से होगा। 34 पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन किया है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार काे संक्रमित मिले दाे जवानों के प्रारंभिक संपर्क में आए 76 लोगों के सैंपल लिए हैं। संक्रमित मरीजों के आसपास के क्षेत्र को सील किया है। मगरलोड में कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी चल ही रही थी कि इसी बीच नगरी के मोदे में 71 साल के एक बुजुर्ग के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना आई। पहले से परेशान स्वास्थ्य विभाग की टीम परेशान हो गई। यह मरीज 1 जुलाई को कोंडागांव से परिवार के साथ 11 सदस्यों के साथ घर लौटा था। इसके रात 8.30 बजे के बाद 6 और लाेगाे के संक्रमित हाेने की पुष्टि हुुई। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। पुलिस विभाग में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।    

नगर सैनिक की बोरसी शराब दुकान थी ड्यूटी, जहां राेज सैकड़ों की भीड़ 
साल्हेभाट और चरमुडि़या निवासी 2 संक्रमित जवान मगरलोड थाने के हैं। इनमें से एक नगर सैनिक और दूसरा आरक्षक है। आरक्षक चरमुड़िया और नगर सैनिक साल्हेभाट निवासी हैं। इनकी रिपोर्ट आई तब दोनों घर पर थे। सोमवार सुबह मगरलोड थाने को सील किया गया। मगरलोड थाना बड़ी करेली से चलाने का फैसला किया। जवान 9 जुलाई को डाक देने रायपुर गया था। संभव है कि वह रायपुर में सक्रमित हुआ हो। नगर सैनिक की ड्यूटी बोरसी की शराब दुकान में थी। इस शराब दुकान से रोज 1500 से अधिक लाेग आते हैं। दुकान के चीफ सेल्समैन सहित 4 कर्मचारियों को क्वारेंटाइन किया है। हफ्तेभर में जिसने भी दुकान से शराब ली है। उन्हें भी क्वारेंटाइन होने की जरूरत है। 

5 मरीज के सीधे संपर्क में 131 लोग, सभी क्वारेंटाइन
जिले में एक्टिव मरीज 11 हैं। इनमें से 5 मरीजों के सीधे संपर्क में 126 लोग हैं। इनमें सिलीडीह व मुरा के मरीज से 45 लोग, मगरलोड थाने के 2 जवान से 76 लोग व नगरी के मोदे निवासी 71 साल के बुजुर्ग के संपर्क में 5 लोग आए हैं। कुल 131 लोग होम क्वारेंटाइन हुए हैं। 

कंटेनमेंट जोन बनाकर किया इलाके को सील
5 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद कुरूद ब्लॉक के सिलीडीह, मुरा, चरमुडि़या, साल्हेभाट, नगरी के मोदे सहित मगरलोड थाने को कंटेनमेंट जोन बनाया है। इन सभी जगह के लोगों को घर से बाहन न निकलने की चेतावनी दी गई है। टीम सर्वे कर रही।

2 पुलिस कर्मी कोविड अस्पताल बठेना भर्ती  
सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि मगरलोड थाने से मिले 2 पुलिसकर्मियों को कोविड अस्पताल बठेना में भर्ती किया है। सिलीडीह का पुलिस ड्राइवर मेकाहारा, मुरा का वन कर्मी ड्राइवर व नगरी मोदे का बुजुर्ग एम्स में भर्ती हैं। सोमवार रात मिल 6 मरीज मगरलोड थाने के हैं।

बड़ी लापरवाही... पिता सहित 7 क्वारेंटाइन थे पर ड्यूटी में था अारक्षक
नगरी से 5 किमी दूर मोदे में 71 साल का बुजुर्ग संक्रमित मिला। यह परिवार 11 सदस्यों के साथ 28 जून को कोंडागांव शादी में गया था। 1 जुलाई को 7 लोग मोदे लौटे। वहीं 4 लोग धमतरी आए। स्वास्थ्य विभाग ने मोदे में 7 लोगों को 2 जुलाई को होम क्वारेंटाइन किया था। बुखार व सांस लेने में तकलीफ पर 8 जुलाई को पिता का सैंपल भेजा। इधर बेटा धमतरी में तैनात था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें