पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहिंसा यात्रा:आचार्य महाश्रमण कल आएंगे, देंगे नशामुक्ति का संदेश

धमतरी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धमतरी. शनिवार को अहिंसा यात्रा बालोदगहन के आगे जगतरा तक पहुंची। इसमें शामिल आचार्य महाश्रमण और उनके अनुयायी। - Dainik Bhaskar
धमतरी. शनिवार को अहिंसा यात्रा बालोदगहन के आगे जगतरा तक पहुंची। इसमें शामिल आचार्य महाश्रमण और उनके अनुयायी।
  • आचार्य महाश्रमण ने कोंडागांव जिले के दहीकोगा में 50000 किमी की पदयात्रा पूरी कर इतिहास बनाया

आचार्य महाश्रमण की अहिंसा यात्रा बस्तर रोड पर बालोदगहन के आगे जगतरा तक आ गई है। 8 फरवरी को सुबह 9 बजे धमतरी आएगी। इस यात्रा में 100 से अधिक साधु और सन्त हैं। जहां से भी निकल रहे हैं वहां सत्य, अहिंसा का संदेश दे रहे हैं। आचार्य महाश्रमण मर्यादा महोत्सव व्यवस्था समिति के महामंत्री नरेंद्र दुग्गड़ ने बताया कि अहिंसा यात्रा 9 नवंबर 2014 से दिल्ली के लाल किले से शुरू हुई थी।

तीन उद्देश्यों सद्भावना, नैतिकता, नशामुक्ति भावना के साथ शुरू हुई यह यात्रा नेपाल बॉर्डर के साथ भारत के 19 राज्यों में हो चुकी है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में है। आचार्य महाश्रमण ने अपने साधु जीवन में 50000 किलोमीटर की पदयात्रा कोंडागांव जिले के दहीकोगा गांव में पूरी कर इतिहास बनाया है।

आचार्य यात्रा में अपने 120 शिष्यों के साथ पदयात्रा कर रहे हैं। जैन समाज के साथ में अन्य लोग भी इस यात्रा से सीख ले रहे हैं। हर जाति वर्ग के लोग नेता, अफसर, व्यापारी, किसान, मजदूर, विद्यार्थी, डॉक्टर, वकील, सेना के जवान यात्रा का स्वागत कर रहे हैं।

2 दिन रहेगा प्रवास
आचार्य महाश्रमण शहर में 2 दिन रहेंगे। इस दौरान सत्संग होगा। साथ ही वह लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे। आचार्य के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं। और जरूरी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें