पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:30 तक कॉलेज में एडमिशन लेकिन अभी पोर्टल नहीं खुला

धमतरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेज में सीटों का समायोजन होने के बाद भी छात्रों ने एडमिशन नहीं लिया है। जिन संकायों में ज्यादा आवेदन जमा हुए थे, उनकी नई मेरिट सूची निकाली। सूची में नाम आने वाले सभी छात्रों का एडमिशन नहीं हो पाया है। तीन संकायों की सूची निकाली। बीकॉम में 62.2 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्राें का एडमिशन हो पाया। बीए में 45.2 प्रतिशत के छात्रों को जगह मिली और बीएससी बायो में 56.6 प्रतिशत तक अंक लाने वाले छात्र ही एडमिशन ले पाए। इन्हें 3 दिनों तक एडमिशन दिया जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग ने 30 सितंबर तक कॉलेज में प्रवेश देने का निर्देश जारी किया है। पं रविवि का पोर्टल 15 सितंबर को नहीं खुला था। 16 सितंबर को भी पोर्टल नहीं खुल पाया। छात्र आवेदन नहीं कर पा रहे। ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पाने के कारण छात्रों को कॉलेज में ही एडमिशन दिया जाएगा। पहली से चौथी मेरिट सूची में जिन छात्रों का नाम आया था, उन्हीं छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा।

खाली सीटें भरेंगे: प्रभारी
प्रो. डॉ. प्रकाश चौधरी ने कहा कि ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल नहीं खुला है। 30 सितंबर तक छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा। सीटें खाली हैं, जब तक पोर्टल नहीं खुलता, तब तक जिन छात्रों का मेरिट सूची में नाम आया था ऐसे छात्र एडमिशन ले सकते हैं।
आज से कॉलेज में बांटी जाएंगी उत्तरपुस्तिकाएं
पं रविवि की वार्षिक परीक्षा के लिए 17 सितंबर से बीसीएस पीजी कालेज परीक्षा केंद्र में उत्तरपुस्तिका बांटी जाएगी। पहले दिन सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक बीकॉम भाग एक, दोपहर 1 से 3 बजे तक बीएससी भाग एक, शाम 4 से 5 बजे तक बीएससी भाग-दो, बीसीए भाग-एक, दो एवं तीन के सभी छात्रों को उत्तरपुस्तिका दी जाएगी। छात्रों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। मास्क लगाकर आने कहा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें