पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा बैठक:30 तक बनेंगे आयुष्मान कार्ड, अब तक 68% ही बने

धमतरी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में उपस्थित जिला स्तर के अफसर। - Dainik Bhaskar
बैठक में उपस्थित जिला स्तर के अफसर।

मंगलवार काे कलेक्टर ने अफसराें की टीएल बैठक ली। इसमें आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीके. तुर्रे ने बताया कि जिले में कुल सात लाख 94 हजार 250 लोंगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाना हैं। अब तक 68.1% पांच लाख 41 हजार 261 व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। इस मौके पर कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारी/कर्मचारियों को भी अपने नजदीकी चॉइस केंद्रों में परिवार के सदस्यों के साथ उपस्थित होकर निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनवाने कहा है।

गौरतलब है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना/डॉ.खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत आगामी 30 सितम्बर तक आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले को निर्देश दिए कि सभी छूटे हुए पात्र लोगों के समय सीमा में कार्ड बनाया जाए।

अफसरों की लगाई ड्यूटी

जिले में लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर कलेक्टर पीएस एल्मा ने राजस्व, निगम के अमले, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा नगर सेना को पूरी सतर्कता के साथ निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टोरेट में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष का प्रभारी सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख पुनीत राम वर्मा को बनाया गया है। मोबाइल नंबर 83194-11900 है। यहां कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई है।

खबरें और भी हैं...