पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कॉलेज में दाखिला:बीएससी बायो, बीए, बीकॉम की सीटें भरीं, अब खाली सीटों पर 30 तक प्रवेश

धमतरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएससी गणित और आईटी, बीसीए, डीसीए, बीएससी होमसाइंस की सीटें खाली, प्रवेश के लिए 15 दिन का समय मिला

15 सितंबर को काॅलेज में प्रवेश का अंतिम दिन था। सुबह 10 बजे से ही काॅलेज में छात्रों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। दोपहर 3 बजे तक छात्रों की भीड़ लगी रही। सबसे पहले एसटी, एससी वर्ग के छात्रों को प्रवेश के लिए मौका मिला। फिर खाली सीटों का समायोजन करने के बाद दोपहर 12 बजे तक सभी छात्रों से ऑनलाइन आवेदन की हार्डकॉपी मांगी गई। दोपहर को ही प्रवेश के लिए तारीख 30 सितंबर तक बढ़ने की सूचना पं रविवि ने जारी की। इसके पूर्व ही छात्रों से हार्डकॉपी ले ली गई थी। सभी छात्रों को प्रवेश देने की प्रक्रिया पूरी की गई। ज्यादा आवेदन आने वाले संकाय में मेरिट लिस्ट निकाली। प्रवेश की प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। कुछ छात्रों ने रसीद कटाने के बाद राशि जमा नहीं की। बीसीएस पीजी काॅलेज में बीएससी बायो, बीए और बीकॉम, बीकॉम आईटी सीटें भर गई। बीएससी गणित, बीएससी आईटी, बीसीए, डीसीए, बीएससी होमसाइंस में सीट से कम आवेदन आने के कारण यहां की आधी सीटें खाली रह गईं। इन सीटों पर अब 30 सितंबर तक प्रवेश दिया जाएगा।

पोर्टल नहीं खुला है, अभी गाइडलाइन भी नहीं आई: एडमिशन प्रभारी
एडमिशन प्रभारी प्रो. डॉ. प्रकाश चौधरी ने कहा कि सर्वर समस्या के कारण सूचना नहीं मिली। 15 सितंबर को सीटों का समायोजन करने की सूचना छात्रों को दी गई थी। सभी छात्र कॉलेज में पहुंच गए और हार्डकॉपी जमा भी किए। एडमिशन दिया गया है। अब 30 सितंबर तक प्रवेश होगा। इसके लिए पोर्टल खुला नहीं है। किस प्रकार से एडमिशन होगा, इसकी गाइडलाइन पं रविवि से नहीं आई है।

अब 30 सितंबर तक चलेगा प्रवेश
उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज में एडमिशन की तारीख बढ़ा दी है। जिन संकायों में सीट खाली है, उन्हीं में अब प्रवेश होगा। उच्च शिक्षा संचालनालय के अपर संचालक ने सभी विश्वविद्यालय के कुलसचिव एवं प्रदेश के सभी काॅलेज के प्राचार्य को 30 सितंबर तक एडमिशन कराने का आदेश जारी है। 23 सितंबर तक प्राचार्य द्वारा एवे 30 सितंबर तक कुलपति की अनुमति से काॅलेज में छात्र-छात्राएं प्रवेश ले सकेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें