पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में निकाली 10 किमी पदयात्रा

धमतरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए, पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के पुतलों की झांकी निकाली

गुरुवार को कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में करीब 10 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की। कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी द्वारा संसद में दिए नारे हम दो हमारे दो की झांकी के साथ निकाली इस रैली में बड़ी संख्या में जिले भर के लोग शामिल हुए। हालांकि मंत्री कवासी लखमा सहित अन्य प्रदेश स्तर के नेताओं के नहीं आने के कारण उनमें मायूसी नजर आई। सभा से पहले ही वापस चले गए। रैली में आकर्षण का केंद्र हम दो हमारे दो पर आधारित झांकी रही। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमिति शाह देश के दो बड़े व्यवसायियों के पुतले बनाए गए थे। इनके बीच में पिसता किसान दिखाया गया। पुतलों को जलाने की भी चर्चा रही। कुछ कांग्रेस इन्हें जलाना भी चाहते थे लेकिन जल्द बाजी में जलाना भूल गए। इस संबंध में कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने बताया कि वे पुतले जलाने के लिए नहीं थे। बस हम दो हमारे दो के बीच पिसता हुआ परेशान किसान को दिखाने का प्रयास करते हुए झांकी बनाई थी। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में पोडियाडीह से शुरू हुई पदयात्रा करीब 10 किलोमीटर चलकर बिलाई माता मंदिर स्थित गौशाला मैदान पर समाप्त हुई। यहां सभा की गई।

नए कानूनों से समाप्त हो जाएंगी मंडियां
किसानों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि नए कानूनों से मंडियों की व्यवस्था पूरी ठप हो जाएगी। मंडियों की मौजूदा व्यवस्था से किसान खुशहाल है। नए कानूनों से इसे समाप्त करने की साजिश की जा रही है। नगर निगम महापौर विजय देवांगन ने कहा की इस विधेयक के दूरगामी परिणाम किसानों के लिए अहितकर होने वाले हैं। यह देश के प्रमुख क्षेत्र कृषि में बड़े उद्योगपतियों के पदार्पण की आहट है। सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि नए कानून किसान के साथ खिलवाड़ है।

तानाशाह जैसे रवैये से देश को बेचा जा रहा
पूर्व पीसीसी सचिव आनंद पवार ने कहा कि हरित क्रांति और बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने वाली राष्ट्र नेता स्व. इंदिरा गांधी के माध्यम से किसानों के भले के लिए कई काम किए गए थे। मौजूदा सरकार में बैठे लोग तानाशाहपूर्ण तरीके से देश को बेचने का काम कर रहे हैं। मोदी सरकार ने ऐसा कानून बनाया है जो किसानों को पसंद नहीं है। पदयात्रा में पूर्व विधायक हर्षद मेहता, लेखराम साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष निशू चंद्राकर, जिला महामंत्री आलोक जाधव, निगम सभापति अनुराग मसीह आिद शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें