पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल कर की वसूली:3 वार्डों केे 22 नल कनेक्शन काटे, 1 लाख वसूले

धमतरी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को रामसागर पारा में 6 नल कनेक्शन कटे, 10 ने मौके पर जमा किया शुल्क

नगर निगम जल कर वसूलने के लिए वार्डों में जाकर लोगों के घरों का कनेक्शन काट रही। सोमवार को शहर के रामसागर पारा वार्ड में 16 बड़े बकायादारों की सूची लेकर माैके पर गई। इस दौरान 6 लोगों ने जल कर शुल्क जमा नहीं किया। इनके कनेक्शन काटे गए। वार्ड के 10 लोगों ने मौके पर ही जल कर जमा कर दिया। कुछ ने आधी राशि जमा की है। इन्हें एक महीने की मोहलत के बाद छोड़ा गया है। बाकी की राशि राजस्व विभाग में आकर जमा करेंगे। जमा नहीं करने पर फिर से काटने की कार्रवाई की जाएगी। राजस्व विभाग की टीम जल कर वसूलने के लिए 2 दिसंबर से वसूली अभियान चला रही। अब तक 22 लोगों के घरों के नल कनेक्शन काटे गए हैं। सोरिद वार्ड, अंबेडकर वार्ड व रामसागर पारा वार्ड में अभियान चलाया गया। बाकी के 37 वार्डों में भी अभियान चलाया जाएगा। मंगलवार को टीम साल्हेवारपारा में जाकर बड़े बकायादारों से जलकर वसूलेगी। जमा नहीं करने वालों का कनेक्शन काटा जाएगा। दुकानों का किराया वसूलने चलेगा अभियान: राजस्व अधिकारी निखिल चंद्राकर ने कहा कि जल कर वसूली के लिए 40 वार्डों में अभियान चलाकर वसूली की जा रही। इसके बाद दुकानों का किराया वसूलने के लिए अभियान चलेगा। दुकानों का किराया 70.25 लाख रुपए वसूलने हैं। इस वर्ष 27 लाख रुपए जमा हुए हैं। अभियान चलाकर इसकी भी वसूली की जाएगी।

बीते वर्ष 50 प्रतिशत से ज्यादा वसूली की
बीते वर्ष सितंबर महीने से वसूली को लेकर अभियान शुरू कर दिया था। दुकानों का किराया वसूलने के लिए निगम ने अभियान चलाया। शुल्क जमा नहीं करने पर तालाबंद की कार्रवाई की गई थी। इस कारण सबसे ज्यादा दुकानों का किराया वसूल किया गया। 50 प्रतिशत से ज्यादा वसूली दिसंबर में हो गई थी। वित्तीय वर्ष 2020-21 में 36 प्रतिशत वसूली हो पाई।

40 वार्डों से पुराना बकाया 93 लाख रुपए वसूलना है
जल कर वसूली के दौरान तीनों वार्ड से लोगों ने आधे शुल्क जमा किए। कुछ लोगों ने पूरा जमा किया। अब तक 1 लाख रुपए तक की वसूली कर ली गई है। नगर निगम को सभी 40 वार्डों से पुराना बकाया 93 लाख रुपए वसूलना है, जिसमें 21 लाख रुपए तक की वसूली कर ली गई है। कुल जल कर 2 करोड़ 21 लाख रुपए वसूलने हैं, जिसमें से 43 लाख रुपए तक वसूली की गई। इस अवसर पर मोहम्मद शेर खान, संजय यादव, श्यामू सोना, बंसी दीप, गोविंद पात्रे, कुस नायक, योगेश रजक आदि शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें