पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:क्वारेंटाइन सेंटर में भोजन देने अंदर न जाएं

धमतरी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए लाॅकडाउन अवधि में अन्य राज्यों में फंसे हुए प्रवासी अब अपने-अपने जिलों में वापस लौटकर आ रहे हैं। इन प्रवासियों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जाना है, इसके लिए जिले में भी सेंटर बनाए गए हैं। कलेक्टर रजत बंसल ने जिला पंचायत अध्यक्ष सहित जनपद पंचायत अध्यक्ष, सदस्यों, सरपंचों को ग्राम पंचायतों में बने इन क्वारेंटाइन सेंटर की मानिटरिंग करने और किसी प्रकार की कमी पाए जाने पर जिला कार्यालय के नियंत्रण कक्ष में सूचित करने कहा है।
कलेक्टर ने कहा है कि क्वारेंटाइन सेंटर में खाना देने के लिए कोई भी कर्मचारी अंदर प्रवेश न करें और वहां रहने वाले प्रवासियों को एक साथ बैठाकर खाना न खिलाएं। कोई मजदूर अथवा व्यक्ति अन्य प्रदेश से आकर गांव में प्रवेश करता है तो उसे पहले अपने आने की जानकारी संबंधित अनुविभागीय अधिकारी अथवा तहसीलदार अथवा चिकित्सा अधिकारी अथवा जिला कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष क्रमांक 07722-232249 में देनी होगी। जिले के क्वारेंटाइन सेंटरों में प्रवासियों के खाने के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न एवं दोना पत्तल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। 
हैंडपंप व तालाब न जाएं
जिला दण्डाधिकारी ने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं कि क्वारेंटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासी किसी भी स्थिति में खुले हैंडपंप एवं तालाब में न जाएं। अन्य किसी भी प्रकार की सार्वजनिक गतिविधि न करें। क्वारेंटाइन सेंटर के पीछे एक बड़े गड्ढे की व्यवस्था होनी चाहिए। इसमें प्रवासियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले दोना-पत्तल एवं अन्य सामग्रियों को सोडियम हाइपोक्लोराइट एवं ब्लीचिंग पाउडर के साॅल्यूशन में एक घंटे भिगोकर नियमानुसार निपटारा किया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें