पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाई ने भाई को मारा:2 फीट की गली के लिए बुजुर्ग को छोटे भाई, उसकी पत्नी और बहू ने मार डाला

धमतरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोलियारी की घटना, अर्जुनी पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
Advertisement
Advertisement

शहर से सटे हुए गांव कोलियारी में 2 फीट की गली के लिए चाचा-भतीजे के बीच विवाद हुआ। यह दाे फीट जमीन दाे भाइयाें के मकान के बीच थी। इस जमीन की कीमत ज्यादा नहीं थी पर दाेनाें भाई लेना चाह रहे थे। एक भाई ने बांउड्रीवॉल थाेड़ी से आगे करके बनवाई। इसके बाद विवाद बढ़ गया। शनिवार काे इसी मुद्दे पर चाचा-भतीजे में विवाद हुआ। इसे शांत कराने आए 71 साल के बड़े भाई की माैत हाे गई। बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या के आराेप में छाेटा भाई उसकी पत्नी व बहू को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक घटना 31 जुलाई को रात करीब 9.30 बजे की है। कोलियारी गांव के गौरा-चौरा निवासी नंदलाल साहू का अपने चाचा मेघनाथ साहू (67) के साथ 2 फीट जमीन के लिए विवाद हुआ। घर के सामने दोनों के बीच हाथापाई हो गई। नंदलाल के पिता जानूराम साहू (71) ने विवाद शांत कराया और नंदलाल घर के अंदर चला गया। इसके बाद मेघनाथ साहू और जानूराम साहू के बीच कहा-सुनी हाेने लगी। बाताें-बाताें में विवाद ज्यादा हो गया। यह बात धक्का-मुक्की में बदल गई। इसी बीच गुस्से में आकर मेघनाथ ने बड़े भाई जानूराम काे धक्का दे दिया। 71 साल के बुजुर्ग जानूराम जमीन पर गिर गए। जमीन पर गिरने के बाद भी मेघनाथ ने जानूराम के साथ हाथापाई की। मेघनाथ की पत्नी रुपई साहू (58) व बहू दुलेश साहू दोनों ने जानूराम साहू के हाथ-पैर पकड़े लिए। बुजुर्ग जानूराम हिल भी नहीं पा रहा था। मेघनाथ काे माैका मिला ताे वह तेजी से हाथापाई करने लगा। जानूराम गिरने के बाद भी अपनी बात कहे जा रहा था। मुंह बंद करने के लिए मेघनाथ ने जानूराम का गला भी दबा दिया। गला दबाने से दम घुटा अाैर जानूराम की मौत हाे गई। इसके बाद मेघनाथ, उसकी पत्नी रुपई व बहू दुलेश साहू तीनों घटना स्थल से भाग गए। नंदलाल घर से बाहर निकला, तो उसका पिता जानूराम घर की चौखट पर बेहोश मिला। उसे घर में लाकर लिटाया। गांव के डॉक्टर काे बुलाकर जांच कराई तब तक बुजुर्ग जानूराम की सांसे थम चुकीं थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रात 12 बजे थाने जाकर दी हत्या की सूचना
मृतक जानूराम साहू का बेटा नंदलाल (42 साल) घटना की जानकारी देने रात 12 बजे अर्जुनी थाने गया। थाना प्रभारी नरेश बंजारे सहित अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल गए। पूछताछ की। उसने पिता की हत्या का आरोप चाचा मेघनाथ, चाची रुपई साहू व बहू दुलेश साहू पर लगाया। पुलिस उसके घर गई तो गायब थे। जानूराम के गले पर पंजे के निशान मिले हैं।

जानिए, हत्या की मुख्य वजह
नंदलाल ने बताया कि उसके पिता जानूराम साहू 3 भाई थे। 10 साल पहले बड़े पिता सुखलाल साहू की मौत हो गई। इसके बाद दोनों भाई के बीच बंटवारा हुआ। दोनों को बराबर जमीन मिली। बंटवारे के समय मकान कवेलूपोश था। करीब 7 साल पहले मेघनाथ ने पक्का मकान बनाया। दोनों घर के बीच करीब 2 फीट की गली बच गई। चाचा मेघनाथ ने कुछ दिन पहले बाउंड्रीवॉल बनवाई। इसके बाद से बरसाती पानी हमारे घर में आने लगा। 31 जुलाई को बरसाती पानी रोकने के लिए मिट्टी डाली। इसी पर विवाद हुआ।

तीनों आरोपियों ने थाने आकर किया सरेंडर
शनिवार को आरोपी मेघनाथ साहू, पत्नी रुपई साहू व बहू दुलेश साहू तीनों अर्जुनी थाने गए। पुलिस ने धारा 302, 34बी के तहत तीनों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद जेल भेजा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement