पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 दिन में चाैथी घटना:टीका लगने के 22 घंटे बाद बुजुर्ग महिला की मौत

धमतरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भखारा इलाके के रामपुर की थी महिला, हफ्तेभर पहले कचना की एक महिला की जान गई थी

रामपुर निवासी 60 साल की उदसिया साहू की टीका लगने के 22 घंटे बाद मौत हो गई। परिजन ने महिला की मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। जांच की मांग की है। टीकाकरण के बाद मौत की यह जिले में पांचवीं घटना है। अफसराें का कहना है उन्हें इन माैताें की जानकारी नहीं है।

जानकारी के मुताबिक 8 अप्रैल को सुबह 9 बजे रामपुर निवासी उदसिया साहू (60) की तबीयत अचानक बिगड़ी। परिजन ने डॉक्टर बुलाकर जांच कराई। गंभीर हालत होने पर धमतरी रेफर किया। बुजुर्ग के बेटे सनत साहू, बहू सीता साहू, नानी डोमन लाल साहू जिला अस्पताल लेकर दोपहर करीब 12 बजे आए। डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा किया। पीएम करवाकर शव परिजन को दिया। देर-रात को बुखार आया, सुबह बेहोश होकर गिरी, उल्टी भी हुई: बुजुर्ग महिला के बेटे सनत साहू ने भास्कर को बताया कि 7 अप्रैल को दोपहर करीब 2 बजे मां उदसिया साहू के साथ मैं, मेरी पत्नी सीता और पिता लक्षणराम साहू (65)ने गांव के उप-स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीका लगवाया।

दोपहर और रात में सभी ने साथ बैठकर खाना खाया। रात 10 बजे मां को बुखार आया। धीरे-धीरे तबीयत बिगड़ती गई। सुबह 7 बजे सोकर उठी। शौच से आने के बाद चक्कर आने लगे। पत्नी सीता ने उन्हें सोने कहा। मां कमरे में जा रही थी, तभी बेहोश होकर गिर गई। गांव के डॉक्टर और टीका लगाने वाली नर्स को बुलाया गया। दोनों ने हालत गंभीर बताकर धमतरी ले जाने कहा। दोपहर 12 बजे जिला अस्पताल लेकर आए। डाॅक्टर ने मां को मृत बता दिया। टीका लगने से पहले मां बिल्कुल स्वस्थ थीं। टीकाकरण के बाद तबीयत बिगड़ी।

मुझे कुछ जानकारी नहीं: सीएमएचओ
सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि टीकाकरण के बाद एक महिला की मौत होने की जानकारी मिली है। इसके बारे में डॉ. बीके साहू से संपर्क करें। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. बीके साहू से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने जवाब नहीं दिया।

जिले में 3 और की हो चुकी मौत
निगम के अधिकारी सतीशचंद्र त्रिपाठी ने 10 मार्च को टीका लगवाया था। 26 मार्च को मौत हो गई थी। देवपुर के पंचूराम रामरतन निषाद (49) ने 28 मार्च को टीका लगवाया था। 2 अप्रैल को तबीयत बिगड़ी। 3 अप्रैल को मौत हो गई। ऐसे ही एक माैत हथबंद में भी हुई है।

टीकाकरण के बाद दूसरे दिन मौत
भखारा क्षेत्र के कचना निवासी चित्ररेखा साहू (60) की भी टीकाकरण के बाद मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक चित्ररेखा को 27 मार्च को जीजामगांव के स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाया थाा। 28 मार्च को तबीयत बिगड़ी। दोपहर को अचानक उसकी मौत हो गई। चित्ररेखा की संदिग्ध मौत से परिजन भी हैरान हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें