पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियम का असर:लॉकडाउन में होगी परीक्षा, प्रवेशपत्र दिखाकर ले सकेंगे स्टेशनरी सामान

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेन से बना सकेंगे उत्तरपुस्तिका का मुख्य पृष्ठ, दुकानों में 32 पेज की उत्तरपुस्तिकाएं बेची जा रहीं ताकि छात्रों को न हो परेशानी

धमतरी नगरीय निकाय क्षेत्र में 22 सितंबर से लॉकडाउन किया जा रहा है। 3 दिन बाद 25 सितंबर से कॉलेज की परीक्षाएं होगी। स्टेशनरी सामान खरीदने के लिए छात्रों को परेशानी होती, इसके लिए बीसीएस पीजी कॉलेज की प्राचार्य ने कलेक्टर से चर्चा की, तब छात्रों को पास के रूप में प्रवेश कार्ड का उपयोग करने कहा गया।
परीक्षा में उत्तरपुस्तिका ए-4 साइज की रहेगी। छात्रों को स्वयं तैयार करनी है। इधर कम्प्यूटर और फोटोकॉपी की दुकानों में ए-4 साइज की उत्तरपुस्तिका तैयार कर बेची जा रही है। 32 पेज की उत्तरपुस्तिका 40 और इससे अधिक रुपए में बिक रही है। लॉकडाउन के बाद छात्रों को शहरी क्षेत्रों में उत्तरपुस्तिका नहीं मिलेगी, इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों में जाना पड़ेगा या स्वयं उत्तरपुस्तिका तैयार करना होगा। उत्तरपुस्तिका का मुख्य पृष्ठ ऑनलाइन मिलेगा। लॉकडाउन में पेज नहीं निकाल पाने पर छात्रों को पेन से लिखकर तैयार करने कहा गया है। पेन से मुख्य पृष्ठ का कॉलम बनाकर रोल नंबर, विषय आदि भर सकेंगे।
असाइनमेंट कॉलेज की वेबसाइट में मिलेंगे : बीए, बीएससी, बीकाॅम, बीसीए प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के नियमित छात्रों के लिए असाइनमेंट कॉलेज की वेबसाइट bcspgcdmt.com से मिलेगा। दूसरे कॉलेज का असाइनमेंट मान्य नहीं होगा। नियमित छात्रों को अपने अध्ययन केंद्र के कॉलेज की वेबसाइट से ही डाउनलोड करना है।

30 मिनट पहले मिलेगा प्रश्न पत्र: प्राचार्य
एनआरएम गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीआर चौधरी ने कहा कि बीए, बीकाॅम, बीएससी के प्राईवेट, भूतपूर्व, पूरक छात्राएं परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले प्रवेश पत्र कॉलेज की वेबसाइट nrmggcdhamtari.com से डाउनलोड कर सकते हैं। ई-मेल, वाट्सएप में भेजा जाएगा। बीए, बीकॉम, बीएससी एक, दो की नियमित छात्राएं असाइनमेंट कॉलेज की वेबसाइट व मेल, वाट्सएप से डाउनलोड करेंगी। उत्तर पुस्तिका ए-4 साईज पेपर में लिखा जाना होगा। 32 पृष्ठों से अधिक उत्तरपुस्तिका न हो। जिन छात्राओं को उत्तरपुस्तिका मिल चुकी है, वे इसका उपयोग लिखने के लिए कर सकती हैं। परीक्षा समाप्त होने के 5 दिन के भीतर बंद लिफाफे में कॉलेज में भेजना है।

मेल आईडी में करेंगे मेल
बीसीएस पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. श्रीदेवी चौबे ने कहा कि परीक्षार्थी अपनी उत्तरपुस्तिका परीक्षा समाप्त होने के 5 दिन के अंदर जमा करेंगे। रसीद संभालकर रखनी होगी। उत्तरपुस्तिका स्वयं के द्वारा लिखा होना चाहिए। अपना लिखित उत्तर पुस्तिका निर्धारित ईमेल आईडी में ही मेल करेंगे।

विवि, कॉलेज की वेबसाइट में प्रश्न पत्र
पं रविवि की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू हो रही है। स्नातक- एक, दो, तीन, स्नातकोत्तर पूर्व व अंतिम के प्राइवेट परीक्षार्थी, स्नातक अंतिम के नियमित, स्नातकोत्तर सेमेस्टर, एलएलबी अंतिम, पीजीडीसीए, डीसीए द्वितीय सेमेस्टर, बीबीए अंतिम सेमेस्टर के छात्र पं रविवि की वेबसाइट व कॉलेज की वेबसाइट से प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें