3 दंतैल पहुंचे, 9 गांवों के स्कूल रहेंगे बंद:वन विभाग ने जारी किया अलर्ट, हाथियों की दहशत में अरौद के ग्रामीणों का रतजगा

धमतरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार दोपहर 12 बजे 3 दंतैल हाथी गंगरेल डुबान हरफर के कक्ष क्रमांक 185 में सड़क किनारे घूमते रहे। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार दोपहर 12 बजे 3 दंतैल हाथी गंगरेल डुबान हरफर के कक्ष क्रमांक 185 में सड़क किनारे घूमते रहे।

जिले में हाथियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गरियाबंद से आकर चंदा दल के 3 दंतैल हाथी हफ्तेभर से धमतरी रेंज के जंगल में हैं। शुक्रवार रात करीेब 9 बजे तीनों हाथी गंगरेल के पीछे अरौद डुबान में रहे। बस्ती की ओर घुसने की कोशिश की, तो ग्रामीण दहशत में आ गए। रातभर छत पर चढ़कर रतजगा किया। बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 9 गांव के स्कूलों को बंद कर दिया है।

वन विभाग के मुताबिक तीनों दंतैल हाथी चंदा दल के हैं। तीनों खतरनाक हाथी हैं। इसलिए अफसर अनहोनी के डर से दिन-रात हाथियों पर नजर रखे हैं। शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे तीनों हाथी केरेगांव रेंज से आगे बढ़कर धमतरी रेंज के अरौद डुबान में आ गए। करीब आधे घंटे तक सड़क किनारे खड़े रहे।

हाथी जंगल में घुसे तो लोगों को वन विभाग ने गजराज वाहन व उड़नदस्ता गाड़ियों की मदद से सड़क पार कराई। 9.30 बजे हाथी अरौद बस्ती की ओर घुसे। मशाल और आग के सहारे टीम ने हाथियों को भगाने की कोशिश की। आधी रात को हाथी जंगल की ओर बढ़े। शनिवार को सुबह हरफर गांव की ओर आ गए। शनिवार शाम करीब 7 बजे हाथी सिलतरा के पास सड़क किनारे थे।

9 गांव के प्राइमरी व मिडिल स्कूल बंद
बीईओ डीआर गजेंद्र ने बताया कि 9 गांव के प्राइमरी व मिडिल स्कूल बंद कर दिए हैं। इनमें उरपुटी, कांदरी, सिलतरा, बरबांधा, पटौद, अरौद, पहरियाकोना, पटेलगुड़ा शामिल है।

सिलतरा के पास माैजूद हैं हाथी: रेंजर
धमतरी रेंजर महादेव कन्नौजे ने बताया कि तीनों दंतैल हाथी केरेगांव रेंज की ओर जा रहे है। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे अरौद डुबान के हरफर कक्ष क्रमांक 185 के जंगल में थे। ग्रामीणों को जंगल जाने से राेका गया है।

खबरें और भी हैं...