सगाई के महीनेभर बाद लड़की ने लगाई फांसी:सुसाइड नोट में लिखा-मुझे लड़का पसंद नहीं, शादी भी नहीं करना था, इसलिए मर रही

धमतरी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवती की घर में कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी हुई लाश मिली है। - Dainik Bhaskar
युवती की घर में कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी हुई लाश मिली है।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में सगाई के एक महीने बाद युवती ने आत्महत्या कर ली है। बताया गया कि वो शादी नहीं करना चाहती थी। इसलिए उसने सुसाइड कर लिया है। मरने के पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें उसने कहा है कि मुझे लड़का पसंद नहीं था। फिर भी मेरी जबरदस्ती शादी कराई जा रही थी। अब मैं मर रही हूं। मामला मगरलोड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मगरलोड ब्लॉक की चंद्रशूर की रहने वाली प्रेम कुमारी साहू(19) की महासमुंद के किसी लड़के के साथ शादी लगी थी। इसके लिए परिजनों ने महीनेभर पहले ही उसका सगाई भी कर दिया था। पता चला है कि सगाई के बाद से वह घरवालों को शादी के लिए मना कर रही थी। मगर परिजनों ने उसकी बात नहीं सुनी और उसकी सगाई कर दी।

मां और भाई अस्पताल गए थे

बार-बार कहने के बाद भी जब परिजनों ने उसकी बात नहीं सुनी। इससे तंग आकर प्रेम ने गुरुवार की दोपहर को फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी है। घटना के वक्त उसका भाई और मां अस्पताल गए हुए थे। वहीं उसके पिता खाना खाने के बाद गांव में ही घूमने गए थे। परिजनों को इस बात की जानकारी तब लगी। जब वह लौटकर वापस अपने घर पहुंचे। उन्होंने देखा कि प्रेमा ने अपने ही कमरे में अपनी ही दुपट्‌टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी थी।

23 जनवरी को थी शादी

खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया। सुसाइड नोट में प्रेम ने लिखा था। मुझे लड़का पसंद नहीं था। फिर भी मेरी जबरदस्ती शादी कराई जा रही है। इसलिए मैं अपनी जान दे रही हूं। परिजनों ने बताया कि 23 जनवरी को ही प्रेम कुमारी की शादी थी। फिलहाल शुक्रवार को पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया है और परिजनों को सौंपा है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...