आवश्यक सुविधाओं की मांग:कोरोना वॉरियर्स को बीमा और सुविधाएं दे सरकार: विधायक रंजना

धमतरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, और इसी के साथ टीकाकरण भी काफी तेजी से किया जा रहा है जिसमें सर्वप्रथम 60 वर्ष से अधिक उम्र का, द्वितीत चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र का वैक्सीनेशन किया गया। 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र का टीकाकरण किया जाएगा।

सभी कोविड सेंटर, वैक्सीनेशन सेंटर व अन्य कार्यों के लिए तैनात ड्यूटी पर चयनित लोगों की बीमा एवं स्वास्थ्यगत सुविधा मुहैया कराने की मांग विधायक रंजना साहू ने प्रदेश सरकार से की है। साथ ही साथ विधायक साहू ने स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी, शिक्षक, एवं मीडिया का कार्य कर रहे फ्रंट लाइन वॉरियर्स का भी बीमा करने की मांग की है।

विधायक ने कहा कि लगातार कोविड की संख्या के साथ साथ आइसोलेशन सेंटर ही बढ़ रही है जिसमें विभिन्न स्तर के कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है और जितने भी कोरोना फ्रंट लाइन वारियर्स शासन के निर्देश पर कार्य कर रहे हैं उन सभी को बीमा एवं आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाए।

क्योंकि ड्यूटी पर तैनात सभी लोग निरंतर अपनी सेवा दे रहे हैं और साथ ही कोरोना रोकथाम करने मे सबसे आगे रहकर सामना कर रहे हैं, उन्हें उचित व्यवस्था के साथ परिवार की देखभाल के लिए बीमा एवं आवश्यक सुविधाओं का होना अति आवश्यक है। क्योंकि वर्तमान में विभिन्न वारियर्स का संक्रमण के कारण निधन हो गया, जिसको किसी प्रकार से कोई सुविधाएं नहीं मिल पाई है, और ना हीं दी गई है।

खबरें और भी हैं...