पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्रवात का जिले में असर:8 घंटे में 10 डिग्री चढ़ा पारा, शाम काे हुई हल्की बारिश

धमतरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक पारा चढ़कर 41 डिग्री तक चढ़ा, अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में खूब तपा सूरज

अप्रैल महीने का एक हफ्ते तपने के बाद गुरुवार को दोपहर से मौसम में अचानक बदलाव आया। सुबह से दोपहर तक 8 घंटे में 10 डिग्री तापमान चढ़ा। दोपहर 3 बजे से अचानक बादल छा गए। गरज-चमक के साथ खूब बिजली कड़की। 12 से 15 किमी/घंटे की गति से ठंडी हवा चली। बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने अगले 5 दिन तक बारिश, अंधड़ की संभावना जताई है।

1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के बीच रहा। इस दौरान सूरज की तेज किरणें लोगों को चुभती रही। दोपहर में नेशनल हाईवे सहित अन्य सड़कों पर सन्नाटा दिख रहा था। 7 अप्रैल काे देर-रात को मौसम में बदलाव आया। गुरुवार को सुबह करीब 7 बजे सूरज बादलों से कुछ समय के लिए घिरा नजर अाया। इसके बाद मौसम खुला। तापमान तेजी से बढ़ा। दोपहर 2 बजे अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक गया। दोपहर 3 बजे के बाद मौसम बदला। तेज गर्जना के साथ शाम 7 बजे तक बिजली कड़कती रही।

अगले 5 दिन तक मौसम में होगा उतार-चढ़ाव
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि चक्रवात और द्रोणिका का असर अलगे 5 दिन तक रहेगा। इस दौरान बारिश, अंधड़ और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान में फिलहाल कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें