नौपता का 8वां दिन / केरल पहुंचा मानसून, धमतरी आने में 10 दिन लगेंगे

Monsoon reaches Kerala, it will take 10 days to reach Dhamtari
X
Monsoon reaches Kerala, it will take 10 days to reach Dhamtari

  • 35 डिग्री रहा अधिकतम तापमान, दिनभर धूप-छांव, बिजली कंपनी कर रही मेंटेनेंस

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

धमतरी. दक्षिण-पश्चिम मानसून 1 जून को केरल आ गया है। अब अगले 10 से 12 दिन में धमतरी आने की उम्मीद है। यहां 12 जून तक आ सकता है। रविवार को दोपहर करीब ढाई बजे से रुक-रुककर घंटेभर बारिश हुई। बीते 24 घंटे में जिले में 7 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। सबसे ज्यादा बारिश केवल धमतरी तहसील में 21.4 मिमी हुई। 
मौसम विभाग ने अगले 3 दिन अंधड़, बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है। नौपता के 8वें दिन सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा। जबकि एक सप्ताह पहले अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री तक चला गया था। बारिश से एक हफ्ते में जिले के अधिकतम तापमान में 10 डिग्री तक कमी आई है।  
बिजली मेंटेनेस के दौरान दो सूखे पेड़ काटे
मानसून के पहले बिजली मेंटेनेस का काम चल रहा है। बिजली कंपनी के लाइनमैन व कर्मी शहर के सभी 40 वार्डों में अलग-अलग फीडर के अनुसार मेंटेनेस कर रहे है। सोमवार को बनियापारा, रामसागर पारा, रिसाईपारा पूर्व व पश्चिम वार्ड में मेंटेनेस चला। यह काम सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक चला। इस दौरान रिसाईपारा वार्ड में हाईटेंशन तार के उपर लटक रही सूखे पेड़ को काटा गया। क्रेन की मदद से करीब 2 घंटे में पेड़ कटा। इस दौरान रोड को ब्लॉक किया गया था। शिव चौक के पास भी तारों से गुजरी पेड़ की शाखा की छंटनी की गई। रविवार को पीड़ी नाला एरिया में मेंटेनेस काम करीब 6 घंटे चला।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना