पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना का लाभ नहीं:पट्टे का नवीनीकरण नहीं, 11 परिवाराें का नहीं बन पाया पीएम अावास

धमतरी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मकान कंडम हाेने से बारिश में ढहने का रहता है डर, सदर दक्षिण वार्ड के लोगों ने पट्‌टा नवीनीकरण की मांग की

सदर दक्षिण वार्ड के गणेश चौक में 11 परिवारों को पट्‌टा मिला है। पट्टे का नवीनीकरण नहीं होने के कारण ये परिवार पीएम आवास नहीं बनवा पा रहे। इनके आवेदनों को अपात्र कर दिया जा रहा है। पट्‌टा नवीनीकरण के लिए उन्होंने आवेदन भी दिया, लेकिन अब तक नहीं हो पाया। संतोषी सारथी, कविता बाई, संगीता बाई, शिव बाई, ललिता बाई, भारती, पूजा बाई आदि ने कहा कि उनका मकान अब कंडम हो गया है। वार्ड में अधिकांश लोगों का पट्‌टा नवीनीकरण हो चुका। इन्होंने पीएम आवास बनवा लिए। 11 परिवारों के पट्टे का नवीनीकरण नहीं हुआ है। इसके चलते पीएम आवास बनवाने के लिए भटकना पड़ रहा।

पीएम आवास के लिए 18 वर्गमीटर जमीन जरूरी, 13.75 होने पर आवेदन निरस्त
सदर दक्षिण वार्ड निवासी नाम नवरतन नामदेव पिछले सालभर से पीएम आवास बनवाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने जनदर्शन, निगम आयुक्त को भी आवेदन दिया, पर पीएम आवास बनाने उनका आवेदन स्वीकृत नहीं किया गया, जबकि उनके पास जगह व पट्‌टा है। वह पीएम आवास निर्माण के लिए पात्र है। बताया जा रहा है कि उनके पास सिर्फ 13.75 वर्गमीटर की जगह है। पीएम आवास निर्माण के लिए 18 वर्गमीटर या इससे अधिक जमीन होना जरूरी है। इसके चलते नगर निगम आयुक्त ने 4 मार्च को उनके आवेदन को निरस्त कर दिया। नवरतन ने बताया कि उनका मकान कंडम हो गया है। ज्यादा बारिश होने पर कभी भी ढह सकता है। पीएम आवास का लाभ दिलाने की मांग कलेक्टर से की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें