पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अब जन चौपाल में शामिल होंगे विभाग के प्रमुख अधिकारी, अपर कलेक्टर बनाएंगे कार्ययाेजना

धमतरी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व प्रकरणों का जल्द से जल्द निपटारा करने राजस्व अफसरों को दिए निर्देश

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मंगलवार को कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने अफसरों के साथ बैठक की। सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में समीक्षा की। मुख्यमंत्री जनचौपाल, प्रभारी मंत्री कार्यालय से मिले पत्र और कलेक्टर जनचौपाल के लंबित पत्रों की जांच कर जल्द से जल्द निराकरण करने को कहा। अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल को रोस्टर बनाने कहा। इसके आधार पर हर माह के पहले और चौथे शनिवार को किए जाने वाले जनचौपाल शिविर में से किसी एक शिविर में जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जिला पंचायत सीईओ मयंक चतुर्वेदी को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने को कहा। इस पर जिपं सीईओ चतुर्वेदी ने बताया कि मनरेगा के तहत जिले में करीब 52 हजार श्रमिकों को रोज काम मिल रहा है। विधानसभा सत्र को देखते हुए कलेक्टर ने किसी भी अफसर को बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने विधानसभा में लगे प्रश्नों के लिए तैयार की जाने वाली जानकारी में सावधानी बरतने के निर्देश दिए है।

मॉडल गोठान बनाने समन्वय से करें काम
बैठक में कलेक्टर ने जिले के 22 गोठानों को सुव्यवस्थित और मॉडल बनाने के लिए सभी विभागों को आपसी सामंजस्य से काम करने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने जिले में कोरोना टीकाकरण की समीक्षा की। प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स का शत्-प्रतिशत टीकाकरण कराने को कहा। समय सीमा के लंबित प्रकरणों की भी विभागवार समीक्षा की। सही तरीके से निराकरण करने को कहा। इस दौरान वनमंडलाधिकारी सतोविशा समाजदार सहित समस्त विभागों के अफसर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें