पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू:पीईटी व पीपीएचटी कल, 1415 परीक्षार्थी होंगे शामिल

धमतरी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 केंद्रों में पीईटी, 4 केंद्र में पीपीएचटी के परीक्षार्थी बैठेंगे, ओरिजनल दस्तावेज दिखाने होंगे

प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री-फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) 8 सितंबर को होंगे। दोनों परीक्षाओं के लिए जिले में 4 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा 2 पालियों में होगी। पहली पाली में पीईटी सुबह 9 से 12.15 बजे तक और पीपीएचटी दोपहर 2 से 5.15 बजे तक होंगे। जिले से पीईटी के लिए 476 और पीपीएचटी में 939 परीक्षार्थी हैं।

इस तरह दोनों पालियों की परीक्षा में शामिल होने के लिए 1415 परीक्षार्थी हैं। परीक्षा केंद्रों में ओरिजनल दस्तावेज दिखाने पर ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। परीक्षा कक्ष में केवल पेन, पेंसिल व पारदर्शी पानी बाेतल ही ले जा सकेंगे। सभी केंद्राें के लिए नोडल नियुक्त किए हैं।

प्रवेश पत्र व पहचान पत्र के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश
परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में पेन, पेंसिल और ट्रांसपरेंट पानी की बोतल ले जाने की अनुमति होगी। परीक्षा के दौरान मास्क लगाए रखना होगा। सैनिटाइजर साथ में रखना होगा। साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, बैंक का पास बुक, कॉलेज या स्कूल पहचान पत्रों से ही प्रवेश दिया जाएगा।

31 अगस्त को जारी हुआ प्रवेश पत्र
कोविड के कारण बीते साल यह परीक्षा नहीं हुई थी। 12वीं में मिले अंकों के आधार पर प्रावीण्य सूची बनाकर बच्चों को प्रवेश दिया गया था। इस बार हर साल की तरह प्रवेश परीक्षा लेने का फैसला किया है। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 जुलाई से 12 अगस्त तक आवेदन लिए गए। 13 से 15 अगस्त तक आवेदन पत्रों में त्रुटियां सुधारने का मौका दिया गया। इसके बाद 31 अगस्त को प्रवेश पत्र जारी किया गया।

खबरें और भी हैं...