पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसे की संभावना:डाही में घरों के छताें की पास से निकले हैं बिजली तार

डाहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डाही में घराें की छत के आसपास व ऊपर से बिजली तार निकले हुए हैं। इनकी ऊंचाई इतनी कम है कि छत पर खड़े हाेने से ही हाथ में आ जाते हैं। ऐसे में कई घराें के लाेग खतरे के बीच जीवन गुजार रहे हैं। डाही सहित आसपास के गांवों के कई वार्डों में घरों के सामने से गुजरी बिजली के तार छत से लगे हुए हैं। कंपनी तार ताे खींच दिए हैं पर घराें काे करंट से बचाने के लिए इंतजाम नहीं किए हैं। कंपनी के अफसर कर्मचारियों को शिकायत भी की गई पर उपाय नहीं किए जा रहे हैं। दर्जनों घरों के छत से बिजली के तार छूते हुए निकले हैं। यहां कई ऐसे घरों में छत के ऊपर से कनेक्शन गया हुआ है। लोग छत पर जाने से कतराते हैं। छत पर से गुजरी बिजली के तार से करंट लगने का खतरा रहता है। अंधड़ बारिश में मुसीबत और बढ़ जाती है। तार टूटकर गिरा तो जानमाल का नुक़सान हो सकता है। हालत यह है कि बच्चों को छत में जाने से यहां मनाही है।

बिजली कंपनी नहीं करती सुनवाई
ग्राम पंचायत भेण्डरवानी के गोविंद साहू किराना स्टोर के सामने के मकानों के अंदर से बिजली खंभा लगाकर मकान के उपर से तार निकाली गई है। तार की उंचाई भी अधिक नहीं है। इससे करंट का खतरा रहता है। मकान के अंदर से खंभा हटाने की मांग कई सालाें से कर रहे हैं, लेकिन अब तक जरूरी काम बिजली कंपनी के अफसराें ने नहीं किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें