पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:कैमरे में दिखे लुटेरे, गार्ड के मोबाइल कुर्रा में मिले

धमतरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रांवा के देसी शराब दुकान से नकद 14.89 लाख रुपए लूट के मामले में पुलिस को 48 घंटे बाद भी पुलिस कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। हालांकि जांच तेजी से की जा रही है। मंगलवार सुबह पुलिस को कुर्रा में दोनों सुरक्षा गार्ड के मोबाइल टूटे मिले हैं। दोनों सुरक्षा गार्ड भी इसी गांव के हैं। इस वारदात में स्थानीय लाेगाें की मदद मिलने की आशंका है। इसलिए पुलिस कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। आरंग के एक शराब दुकान में भी महीनेभर पहले 10 लाख की लूट हुई थी, इसलिए गैंग पर संदेह जताया जा रहा है। भखारा के सीसीटीवी कैमराें में नकाबपाेश नजर आए हैं। यह रायपुर की ओर भागे हैं। अर्जुनी पुलिस व साइबर की टीम जांच कर रही है। सुबह से दोनों अलग-अलग क्षेत्राें में टीम घूम रही। देर-रात तक नहीं लौटी। अर्जुनी की टीम रावां गांव सहित आसपास के इलाके पर संदिग्ध लोगों पर नजर रख रही है। करीब 20 संदिग्धों से पूछताछ भी हो चुकी है। साइबर टीम सीसीटीवी कैमरे, मोबाइल लोकेशन पर काम कर रही है। पुलिस को भखारा क्षेत्र के दो कैमराें में नकाबपोश 4 लोग दो बाइक से भागते नजर आए है। तिजोरी भी पकड़े हुए थे। पुलिस को संदेह है कि वारदात के बाद लुटेरों का गैंग रायपुर की ओर गया है। महीनेभर पहले रायपुर के आरंग के कुल्लू गांव की शराब दुकान में 10 लाख की लूट हुई थी।

बड़ा सवाल: लुटेरों ने रांवा दुकान को क्यों चुना?
4 नकाबपोशों ने रांवा शराब दुकान को लूटने के लिए क्यों चुना, यहीं से जांच शुरू हाे ताे अपराधियाें तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। इस शराब दुकान में 3 दिन की शराब बिक्री के रुपए थे। लुटेराें काे इसकी पुख्ता जानकारी होगी। माना जा रहा है कि याेजना लंबे समय से थी। सूचना मिलने पर 14.89 लाख रुपए लूट की वारदात की गई। इस वारदात में रावां, कुर्रा क्षेत्र के कुछ लोगों का हाथ होने का शक है। पुलिस को इस शराब दुकान में काम करने वाले कुछ लोगों पर भी संदेह है।

रायपुर आईजी ने ली अफसरों की क्लास
धमतरी में 14.89 लाख रुपए और रायपुर के आरंग में 10 लाख रुपए लूट एक महीने में हुई है। दोनों का पैटर्न एक ही है। रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा ने अफसरों की क्लास लेकर लूट मामले का जल्द खुलासा करने की हिदायत दी है।

आरंग की लूट तरह ही है पैटर्न, जांच कर रहे: टीआई
अर्जुनी टीआई उमेंद्र टंडन ने बताया कि लुटेरों की तलाश हो रही है। कैमरे से फुटेज ढूंढ रहे है। महीनेभर पहले आरंग में भी रावां शराब दुकान की तरह लूट हुई है। दोनों लूट एक ही पैटर्न पर है। लुटेरों को ढूंढने टीम गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें