पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता:कैशियर के संपर्क में आए ब्रांच मैनेजर सहित 7 के सैंपल लिए

धमतरी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल के कोविड लैब में जांचे गए 39 सैंपल निगेटिव, अब तक 352 सैंपल की जांच में केवल 4 संक्रमित आए
Advertisement
Advertisement

दुर्ग निवासी केनरा बैंक के कैशियर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुरूद स्वास्थ्य विभाग ने बैंक को तुरंत बंद करवाया और अफसरों को क्वारेंटाइन किया था। शनिवार को बैंक के ब्रांच मैनेंजर सहित 7 अफसरों और भोथली के चपरासी का स्वॉब सैंपल लिए गए। सभी को रिपोर्ट आते तक होम क्वारेंटाइन किया है। स्वास्थ्य अफसर संक्रमित बैंक कैशियर के प्रारंभिक संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाने कैमरे का रिकॉर्ड खंगाला जाएगा। अब तक 40 संक्रमित मिलने मिल चुके हैं। बीते गुरुवार देर-रात को कुरूद के भोथली के केनरा बैंक के कैशियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह कैशियर बैंक के ब्रांच मैनेजर सहित 6 अन्य कर्मचारी, भोथली निवासी चपरासी और कुरुद के यूको बैंक, विजया बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा व एसबीआई के कैशियर से सीधे संपर्क में रहा है। चारों कैशियर से करीब 100 से अधिक लोगों का सीधे संपर्क रहा है। कुरूद स्वास्थ्य विभाग फिलहाल भोथली केनरा बैंक के ब्रांच मैनेंजर सहित 7 लोगों के सैंपल लिए गए। अन्य 4 बैंक के कैशियर को रायपुर में सैंपल देकर जांच कराने कहा है। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, तो संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा। कुरूद बीएमओ यूएस नवरत्न संक्रमण का खतरा न बढ़े, इसलिए वे कैमरे से फुटेज निकालकर हफ्तेभर में प्रारंभिक संपर्क वालों की जानकारी कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाएगा।

कोविड लैब में जांचे गए 39 सैंपल निगेटिव
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एमएमएस मूर्ति ने बताया कि कोविड लैब में शनिवार को 39 सैंपल जांची ट्रू-नॉट से की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक ट्रू-नॉट मशीन से 352 सैंपल की जांच हुई है। जिसमें से केवल 4 व्यक्ति ही संक्रमित मिले है। यह सभी संक्रमित मरीज भी स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। 33 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। केवल 6 मरीज का इलाज कोविड अस्पताल बठेना में चल रहा है। जबकि बठेना वार्ड के एक बुजुर्ग मरीज की अब तक मौत हुई है।

भोथली गांव में 4 वर्गों में हुआ घर-घर सर्वे
कुरूद बीएमओ यूएस नवरत्न ने बताया कि भोथली के केनरा बैंक का कैशियर संक्रमित मिलने के बाद गांव में सर्वे कराया। बुजुर्ग, सर्दी-खांसी, बुखार, हार्ट, टीबी, शुगर, गर्भवती व 0 से 10 साल के बच्चे का घर-घर 4 वर्ग में सर्वे कराया। बैंक के चपरासी का सैंपल लेकर उसे क्वारेंटाइन किया है। लोगों को संक्रमण से बचाने बैंक में लगे कैमरे से फुटेज निकालकर प्रारंभिक संपर्क वालों की जानकारी जुटाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी इस केनरा बैंक भोथली 10 दिन में आए थे। वे खुद रखकर क्वारेंटाइन हो जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement