पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना केस 2000 पार:सितंबर के 27 दिन में ही 1871 मरीज 85% के संक्रमण का सोर्स पता नहीं

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पहला मरीज 25 मई को आने के बाद मात्र 126 दिन में 27 सितंबर तक काेराेना संक्रमित मरीजाें की संख्या 2203 हाे गई है। सबसे ज्यादा 1871 मरीज सितंबर के 27 दिन में आए हैं। जिले में अब तक 24 हजार 831 लोगों की जांच हुई। जिसमें 8.87 प्रतिशत लोग संक्रमित मिले। सितंबर में राेज औसतन 69 मरीज आ रहे हैं। यह औसत महीने आगे बढ़ने के साथ ही लगातार बढ़ रहा है। जिले में रविवार को 85 लोगों की जांच में 27 कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। सितंबर के 27 दिन में ही 1871 केस सामने आए हैं। खास बात यह कि अब तक मिले संक्रमितों में से 85 फीसदी मरीजों के संक्रमण सोर्स का पता नहीं चल पाया है। यानी उन्हें संक्रमण कैसे और किसके संपर्क में आने पर हुआ। इसकी सही जानकारी स्वास्थ्य विभाग काे पता नहीं चल रही है। करीब सामुदायिक संक्रमण की स्थिति है। स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी इससे इन्कार नहीं कर रहे हैं।

जिले में अब होम आइसोलेशन में 725 मरीज
होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 725 तक पहुंच गई है, जबकि महीनेभर पहले 200 थी। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि बाहर निकलकर संक्रमित होने के बाद घर को कोरोना से बचने का सबसे सुरक्षित स्थान मान रहे हैं। शहरी क्षेत्र में ही 250 से अधिक मरीज घर पर ही हैं। इन मरीजों को कोरोना के अलावा कोई दूसरी गंभीर बीमारी नहीं या फिर कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं।

सितंबर में रोज औसतन 69 मरीज, 1 मौत
सितंबर के महीने में हर दिन औसतन 69.29 मरीज आए है। हर दिन 1 मरीज की मौत भी हुई है। शहर सहित कुरूद, नगरी, मगरलोड, भखारा और आमदी नगर पंचायत में लॉकडाउन है। सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे के मुताबिक करीब एक महीने यह स्थिति रह सकती है। इसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से कम होगी। हालांकि इस दावे का सच एक महीने बाद ही पता चलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें