पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिंदूरी शाम:दिनभर तेज धूप, शाम को छाई लालिमा, संकेत- अभी एक-दाे दिन तेज बारिश के आसार नहीं

धमतरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 2 दिन से बारिश थमने से बुधवार को दिनभर उमस रही। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के सिस्टम से मौसम विभाग जिले में अच्छी बारिश की उम्मीद जता रहा है, लेकिन अब तक एेसा नहीं हुअा है। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहा। सूर्यास्त के समय आसमान पर लालिमा छाई रही। यह संकेत है कि फिलहाल तेज बारिश के असार नहीं है। इस दौरान सड़कें भी लालिमा लिए नजर आईं। भू-अभिलेख शाखा के अनुसार जिले में 1 जून से 8 जुलाई तक 390.2 मिमी औसत बारिश हो गई है। कृषि उप संचालक जीएल कौशन ने बताया कि जिले में 1.37 हेक्टेयर में धान की फसल लेने का लक्ष्य है। 30 प्रतिशत बोनी हो गई है।

आज जिले में हल्की बारिश की उम्मीद
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर कच्छ के गल्फ और उसके आसपास से जालौर, जोधपुर, सवाई, माधोपुर, वाराणसी, गया तक 0.9 किमी ऊंचाई पर है। इसके प्रभाव से धमतरी में 9 जुलाई को कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान बढ़ेगा। तेज बारिश के आसार नहीं है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें