पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ता संक्रमण:रायपुर में भर्ती सर्जन की कोरोना से मौत 115 नए मरीज मिले, इनमें शहर के 47

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर आठवां व्यक्ति मिल रहा पॉजिटिव, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1926 हुई

जिले में लाॅकडाउन के तीसरे दिन गुरुवार को 115 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं आईएमए धमतरी के अध्यक्ष सर्जन डॉ. आरएस ठाकुर की मौत भी कोरोना से हुई है। अब जिले में मरीजों की कुल संख्या 1926 हो गई है। संक्रमण के मामले में धमतरी प्रदेश में 13वें स्थान पर है। हर आठवें व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिल रहा है। गुरुवार को सबसे ज्यादा धमतरी शहर में 47 मरीज मिले हैं। सभी मरीज संक्रमित के सीधे संपर्क वाले हैं। गुजरा में 31, कुरूद में 29, मगरलोड में 1 और नगरी में 7 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में सितंबर महीने में 1636 मरीज की पहचान हुई है। कुरूद में बैंककर्मी पति-पत्नी कोरोना संक्रमित मिले। सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि सर्जन डॉ. आरएस ठाकुर का रायपुर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। सोरिद वार्ड के मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कराया गया।

मगरलोड ब्लॉक में सबसे कम संक्रमित मिल रहे
सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित शहर में और सबसे कम मगरलोड तहसील से मिल रहे हैं। गुरुवार की स्थिति में मगरलोड में केवल 106 लोग ही संक्रमित हुए हैं। इनमें केवल 24 मरीज ही एक्टिव हैं। 62 स्वस्थ हो चुके हैं। गुरुवार को करीब 30 लोगों की जांच हुई। इनमें 1 पॉजिटिव केस आया है।

जिले में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 4 की हुई मौत
कोरोना संक्रमित मौत का आंकड़ा जिले में 29 हो गई है। 24 घंटे में 4 मौत हुई है। रुद्री रोड स्थित एक सर्जन डॉक्टर, रामसागर पारा निवासी एक युवा सहित दो अन्य की मौत भी हुई है। 23 सितंबर को आमापारा के एक बुजुर्ग, सिवनीखुर्द व आमातालाब रोड निवासी एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

6 सितंबर को संक्रमित हुए थे डॉक्टर आरएस ठाकुर
नर्सिंग होम के संचालक डॉ. आरएस ठाकुर आईएमए धमतरी के अध्यक्ष थे। 6 सितंबर को कोरोना से संक्रमित हुए। उन्हें इलाज के लिए रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती किया गया था। गुरुवार सुबह मौत हो गई। डॉ. ठाकुर ने इलाज का काम मसीही अस्पताल से शुरू किया था। 42 साल से डॉक्टर के रूप में काम किया। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर के रूप में कांकेर, धमतरी जिला अस्पताल में पदस्थ रहे हैं।

सब्जी, किराना सामान का बहाना करते 15 लोग मिले
जिले के शहर सहित कुरूद, नगरी, मगरलोड, भखारा और आमदी नगर पंचायत में 30 सितंबर तक लॉकडाउन है। गुरुवार को डीएसपी सारिका वैद्य, यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके घड़ी चौक, रत्नाबांधा चौक और सिहावा चौक पर सड़क पर मिले लोगों से पूछताछ की। करीब 15 लोग ऐसे मिले, जो सब्जी और किराना सामान खरीदने का बहाना किया। सभी की गाड़ी जब्त की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें