पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:टंकी का वॉल्व खराब, रात में बहा 9 लाख लीटर पानी, 4 वार्डों में नहीं आया

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह पानी के लिए भटकते रह लोग, निगम जल विभाग के अफसर बोले- वॉल्व में अचानक आई खराबी, मरम्मत करा ली, सुबह समय पर मिलेगा पानी

जालमपुर की 9 लाख लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी के वॉल्व में आई खराबी से 4 वार्ड के डेढ़ हजार लोगों को शुक्रवार सुबह पानी नहीं मिला। रातभर में इस पानी टंकी से लाखों लीटर पानी बह गया। सुबह 6 बजे नलों में पानी नहीं आया तो वार्डवासी परेशान हुए। महिलाएं, बच्चे बर्तन लेकर पानी के लिए भटकते रहे। जालमपुर स्कूल के खेल मैदान में करीब 9 लाख लीटर की पानी टंकी है। इस टंकी से जालमपुर, साल्हेवारपारा, कोष्टापारा व महंत घासीदास वार्ड के 5 हजार लोगों के लिए पानी दिया जाता है। यह सभी वार्ड श्रमिक बाहुल्य है, इस कारण हर घर में भागीरथी नल कनेक्शन है। गुरुवार देर-रात वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी टंकी को भरा गया। वॉल्व में आई खराबी से टंकी में भरा सारा पानी पाइप के जरिए बह गया। सुबह नलों में पानी देने के लिए वाॅल्व खोलने के लिए कर्मचारी अया ताे तो टंकी में पानी ही नहीं था। उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत निगम जल विभाग के अफसरों को दी। मोहल्लों के नलों पर समय पर पानी नहीं आया, तो अफरा-तफरी मच गई। सुबह से महिला, युवती, बच्चे, पुरुष सभी पानी के लिए इधर-उधर पानी के लिए भागते नजर आए। लोग परेशान हो गए। सुबह-सुबह पानी न आने से मुसीबत हो गई।

शाम को आधे घंटे मिला पानी
वॉल्व में आई खराबी को नगर निगम के कर्मचारी बनाने में दिनभर जुटे रहे। करीब 5 घंटे में वॉल्व की मरम्मत हाे पाई। इसके बाद टंकी को भरा गया। शाम को मुश्किल से आधे घंटे ही पानी मिला। नगर निगम ने वार्डों में टैंकर भी नहीं भेजा। लोग सुबह की तरह शाम को भी पानी के लिए भटकते रहे। लोग ड्रम, बाल्टी और गुंडियों में पानी स्टोर भी कर रहे थे।

वॉल्व सुधर गया, आज समय पर मिलेगा पानी
निगम के जल अधिकारी रवि सिन्हा ने बताया कि जालमपुर वार्ड के टंकी में पानी भरने के बाद अचानक वॉल्व में खराबी आ गई। टंकी खाली कराई गई। वॉल्व का मरम्मत करा ली है। शनिवार को सुबह निर्धारित समय पर पानी दिया जाएगा।

आए दिन होती है पानी की बर्बादी, ध्यान नहीं
निगम के 10 ओवर हैंड टैंक हैं। जालमपुर का टैंक ही एकमात्र ऐसा टैंक है, जिससे पानी की बर्बादी आए दिन होती है। वाॅल्व में खराबी या पाइपलाइन में आए दिन लीकेज होने से हजारों लीटर पानी बर्बाद होता है। आसपास गंदगी है। स्कूल प्रबंधन ने कई बार शिकायत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें