साफ-सफाई जरूरी है:शहर काे स्वच्छ रखने अभियान में छात्रों काे जाेड़ रही निगम की टीम

धमतरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धमतरी. सफाई में छात्रों से सहयोग लेने स्कूलों में पहुंच रही निगम की टीम। - Dainik Bhaskar
धमतरी. सफाई में छात्रों से सहयोग लेने स्कूलों में पहुंच रही निगम की टीम।

शहर काे स्वच्छ रखने के लिए निगम प्रशासन लगातार प्रयास कर रहे हैं। शहर के अलग-अलग वार्डाें में जाकर लाेगाें से मुलाकात कर समझाइश व हिदायत दी जा रही है। अब स्कूलाें में जाकर नगर निगम की टीम बच्चाें काे अपने आसपास स्वच्छता रखने के प्रेरित कर रहे है। इसके साथ ही स्कूल के छात्र-छात्राओं काे शहर काे स्वच्छ रखने के अभियान में जाेड़ा जा रहा है। साथ ही शहर काे स्वच्छ रखने के लिए चलाए जा रहे राेकाे-टाेकाे अभियान में सहयाेग करने की अपील कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक नगर निगम की महिला टीम शहर के अलग-अलग स्कूलों में जा रही है। जहां छात्र-छात्राओं से बात करके स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है। साेमवार काे हटकेशर वार्ड स्थित हाई स्कूल, सर्वोदय इंग्लिश स्कूल, विद्याकुंज स्कूल गई। बच्चों को प्रमुखता से 20 कदम सफाई एवं रोको-टोको अभियान के संबंध में बताया गया। इस दाैरान हाईस्कूल हटकेशर के शिक्षकों एवं बच्चों ने स्कूल परिसर की सफाई भी की। झाड़ियाें काे हटाया गया। कागज सहित अन्य कचरे काे एकत्रित कर उसे नष्ट किया।

निजी प्लाट के मालिकाें काे दिए जाएंगे नाेटिस
आयुक्त मनीष मिश्रा ने साेमवार सुबह शहर के सभी बड़े बाजार और विंध्यवासिनी मंदिर से नगर नाका चौक तक निरीक्षण किया। निगम के अधिकारियों को सफाई में काेताही नहीं करने व लापरवाही करने वालाें काे हिदायत देने के लिए कहा। शहर के सभी निजी प्लॉट के मालिकों को अपनी जमीन पर सफाई रखने के लिए नोटिस देने को कहा। प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी योगेश निषाद एवं मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा द्वारा विंध्यवासिनी मंदिर के आसपास के व्यापारियों से निवेदन किया गया कि आसपास साफ-सफाई बनाएं रखने में निगम का सहयोग करें।

नालाें में कचरा नहीं डालने दी हिदायत
भ्रमण के दौरान आसपास के व्यापारियों द्वारा नालियों में कचरा डालने की बात सामने आई। ऐसे व्यापारियों को समझाइश देते हुए नाले की सफाई व्यवस्था रखने के लिए उन्हीं से सुझाव मांगे गए। व्यापारियों ने नाला में कचरा नहीं डालने के साथ ही कचरा फेंकने वालों को राेकने की बात कही।

खबरें और भी हैं...