पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:कब्जा करने वाले ने कोतवाली में पत्र देकर जताई थी दशहरे पर विवाद की अाशंका, अफसर नहीं चेते

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रावण दहन की जगह पर 6 माह पहले अतिक्रमण, दशहरा के दिन ढाई घंटे विवाद के बाद पुलिस ने जलवाया था रावण

रत्नाबांधा में रावण दहन के स्थान पर रहमान खान ने दीवार खड़ी कर कब्जा किया है। शासकीय चबूतरे सहित ट्रांसफार्मर तक कब्जा कर लिया है। कब्जा करने वाले काे भी दशहरे पर विवाद की आशंका थी इसलिए हफ्तेभर पहले कोतवाली में कब्जा करने की सूचना दी और विवाद हाेने की बात कही। अफसर नहीं चेते। यही कारण है कि दशहरा पर विवाद हाे गया। पुलिस अफसराें ने माैके पर स्थिति काे संभाला। अब स्थानीय लाेग तुरंत अतिक्रमण हटाने पर अड़े हैं। किसी भी दिन बड़ा विवाद हाेने की आशंका है इसलिए पुलिस बल काे तैनात किया गया है। रविवार काे विवाद के बाद सोमवार को भी दिनभर गहमा गहमी चलती रही। स्थानीय प्रतिनिधि और अन्य लाेग तहसील दफ्तर गए। बंद कमरें में करीब एक घंटे तक तहसीलदार से चर्चा की। अब पंचायत स्तर पर मामले को सुलझाने पर सहमति बनी है। रत्नाबांधा के जोहन पटेल, विनय पदमवार, नाथुराम साहू ने बताया कि रावणभाटा शासकीय जमीन पर है। पीपल के नीचे रावण जलाते आ रहे हैं। मार्च में यहां रहमान खान ने अवैध कब्जा करते हुए बाउंड्रीवॉल बनाई। इसकी शिकायत अफसराें से की गई। शिकायत के बाद तहसील में सुनवाई शुरू हुई। 6 महीने बाद भी काेई निर्णय अफसराें ने नहीं दिया। मामला संवेदनशील हाेने के बावजूद राजस्व अफसर गैर संवेदनशील बने रहे। दशहरा पर रावण जलाने के लिए पीपल के नीचे ले जाने लगे ताे रहमान खान व उनके घर वालाें ने राेक दिया। इस कारण पूरा विवाद हुअा। सोमवार को स्थानीय लाेग व प्रतिनिधि एकत्रित हुए। चाैराहे में बैठक हुई। प्रशासन से तुरंत मामले काे सुलझाने की मांग की गई।

बंद कमरे में अफसरों के साथ घंटेभर की गई चर्चा
सोमवार को सरपंच शंकर नेताम, कीर्तन मिनपाल सहित पंचायत पदाधिकारी तहसील कार्यालय ज्ञापन देने आए। तहसीलदार ज्योति मसियारे के कक्ष में चर्चा हुई। एएसपी मनीषा ठाकुर व कोतवाली टीआई भी मौजूद रहे। घंटेभर अफसरों के साथ चर्चा के बाद वे कमरे से निकले और सीधे गांव चले गए।

गांव में पुलिस बल तैनात
रत्नाबांधा में अतिक्रमण का मामला 2 गुट से जुड़ा है। ऐसे में अफसर भी हाथ खींच रहे हैं। लाेगाें में अतिक्रमण के कारण गुस्सा है। एएसपी मनीषा ठाकुर ने गांव में जवानों की ड्यूटी लगाई है। सोमवार को भी ग्रामीण अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति से मिलने जा रहे थे। मौजूद पुलिसकर्मियों
ने उन्हें रोका।

तहसील कार्यालय में 6 माह से चल रहा केस
पंचायत के सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा का केस तहसील कार्यालय में 6 माह से चल रहा है। मार्च में शिकायत के बाद केवल सुनवाई की जा रही है। अफसर अतिक्रमण काे देखने तक नहीं गए। रविवार काे विवाद हुआ तो पहली बार तहसीलदार ज्योति मसियारे माैके पर गईं। अब हफ्ते में 2 से 3 बार पेशी करने की बात कह रहे हैं।

न्यायालय में मामला चल रहा है : तहसीलदार
तहसीलदार ज्योति मसियारे ने बताया कि रहमान खान द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत पंचायत ने की थी। एक हफ्ते पहले रहमान ने थाने में आवेदन दिया था। बताया कि दशहरा उत्सव जगह पर दीवार खड़ी हो गई है। विवाद की स्थिति बन सकती है। मामला न्यायालय में चल रहा है।

मुझे कुछ पता ही नहीं है जानकारी लेती हूं: एएसपी
एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि रहमान खान ने थाने में आवेदन दिया है, मुझे पता नहीं है। टीआई ने भी मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं दी है। मैं पता करती हूं। फिर आगे की कार्रवाई होगी।

अवैध कब्जा हटाकर ही रहेंगे: सरपंच
रत्नाबांधा सरपंच शंकर नेताम ने बताया रहमान खान ने मार्च में शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किया। प्रशासन को इसकी जानकारी दी पर अफसरों ने ध्यान नहीं दिया। सोमवार को बैठक हुई। 28 अक्टूबर को दूसरी पेशी होगी। दीवाली के पहले मामले को सुलझाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें