कोंडागांव जिले के बोरगांव में रोड पर दिया धरना:यूरिया नहीं मिला तो 3 घंटे तक एनएच पर बैठे किसान

फरसगांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान नेताजी चौक पर पहुंचे और एनएच-30 पर बैठकर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
किसान नेताजी चौक पर पहुंचे और एनएच-30 पर बैठकर प्रदर्शन किया।

कोंडागांव जिले के बोरगांव सहकारी समिति के तहत आने वाले सभी गांव के किसानों ने शनिवार को मांग के हिसाब से खाद नहीं मिलने से नाराज होकर एनएच-30 को जाम कर दिया। बोरगांव के नेताजी चौक के पास किसानों ने दोपहर 12 से 3 बजे तक तीन घंटे चक्काजाम कर सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान लगभग आवागमन पूरी तरह ठप रहा और बस यात्री परेशान नजर आए। किसानों ने कहा कि जब खाद के लिए सहकारी समिति जाते हैं तो कम मात्रा में खाद आने की बात कह उन्हें वापस भेज दिया जाता है। मांग के मुताबिक खाद नहीं मिलने से वे लगातार परेशान हो रहे हैं। केंद्र सरकार राज्य पर आरोप लगा रही है तो राज्य सरकार केंद्र सरकार पर आरोप लगाकर अपनी जवाबदेही से बचने की कोशिश कर रही है। इन दोनों सरकार के बीच किसान पिस रहे हैं। किसानों ने कहा कि हमें राजनीति नहीं यूरिया चाहिए। खाद के अभाव में हमारी फसल पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी।

किसान बोले- निजी दुकानदार ज्यादा रुपए ले रहे
प्रदर्शन में बैठे किसानों ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति गंभीर नहीं है। जो किसान सभी का पेट भरते हैं उन्हें ही खाद के लिए भीख मांगनी पड़ रही है। प्राइवेट दुकानों में यूरिया सरकार द्वारा तय किए गए दाम से अधिक दाम पर बेचा रहा है। व्यापारियों द्वारा खुलेआम बेचकर किसानों को लूटा जा रहा है। नाराज किसानों ने कहा कि खाद को लेकर केंद्र और राज्य शासन के बीच राजनीति हो रही है।

खबरें और भी हैं...