पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 एंबुलेंस भी मिली, जिले में एक्टिव केस 3528:गरियाबंद में ऑक्सीजन वाले 90 बेड बनकर हो गए तैयार

गरियाबंद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल में 15 हजार से अधिक नए संक्रमित मिले। अस्पताल में बेड की कमी, शव पहुंचाने के लिए वाहन का अभाव सहित कई व्यवस्थाओं में सुधार के लिए अब जिला प्रशासन ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। सोमवार को गरियाबंद जिले को दो नई एंबुलेंस मिली।

इसके पहले तीन शव वाहन भी पिछले महीने गरियाबंद जिले को मिले थे। इधर एक महीने में कोरोना मरीजों के लिए जिले में नए 90 आॅक्सीजनयुक्त बेड भी बनकर तैयार हो गए हैं। सांस लेने की दिक्कत से जूझ रहे मरीजों को इसका लाभ मिलेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. नेतराम नवरत्न ने बताया कलेक्टर के प्रयास से जिले को दो नई एंबुलेंस मिली है। अब मरीजों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। इसके अलावा सांस लेने की दिक्कत से जूझ रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेड की सुविधा का भी विस्तार किया गया। जिले में अब 90आॅक्सीजनयुक्त बेड उपलब्ध है। विस्तार के बाद अब कोविड 19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल लाइवलीहुड कॉलेज में 50 बिस्तर आॅक्सीजन युक्त हो गए हैं,।वही कोविड केयर सेंटर पॉलिटेक्निक में 30 बिस्तर को सेंट्रल लाइन ऑक्सीजन से जोड़ा गया है। जिला चिकित्सालय में 10 बिस्तर को ऑक्सीजन युक्त बनाया गया है।

5 वेंटिलेटर के लिए भी प्रयास जारी: सीएमएचओ
डॉ. नवरत्न ने बताया कि जल्द ही जिले में अब मरीजों को कोविड-19 से संबंधित लगभग सभी सुविधा मिलेगी। जिला प्रशासन इसे लेकर पूरा प्रयास कर रहा है। वर्तमान में 5 वेंटिलेटर के लिए भी प्रयास जारी है। इसके साथ ही 5 आईसीयू बेड की सुविधा की भी तैयारी है। दूसरी लहर में जिले में तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। अप्रैल माह में तो बीते एक साल के कई रिकार्ड टूट गए। अप्रैल में ही 15 हजार से अधिक नए मरीज मिले हैं। वही 86 संक्रमितों की मौत हुई है। जिले में रविवार को 364 पॉजिटिव मिले थे। अभी तक कुल 76 प्रतिशत अर्थात 11 हजार 322 मरीज रिकवर हो चुके हैं। 3528 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें