पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घोर लापरवाही:कोविड अस्पताल में मरीज के खाने में काॅकरोच

गरियाबंद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भर्ती मरीजों और अस्पताल स्टाफ ने समूह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

जिले के कोविड-19 अस्पताल में मरीजों के लिए खाना बनाने वाले स्व-सहायता समूह की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां समूह द्वारा मरीज को दिए गए खाने में काॅकरोच मिला है। मरीज के खाने में काकरोच निकलने के बाद अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं। मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. नेतराम नवरत्ने ने खाना बनाने वाली समूह को चेतावनी आदेश जारी किए हैं। इधर खाने के पैकेट में काकरोच निकलने के बाद यहां भर्ती मरीजों और अस्पताल स्टाफ ने खाना बनाने वाले समूह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यहां भर्ती एक मरीज को दोपहर को जो भोजन का पैकेट दिया गया था उसे खोलते ही पैकेट में मरीज को दाल में मरा हुआ काकरोच दिखा, जिसकी शिकायत उसने तत्काल अस्पताल प्रबंधन से की। वहीं इसका फोटो और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इसके बाद प्रबंधन ने मरीज को दूसरा खाना उपलब्ध कराया परंतु इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर मरीजों और प्रबंधन ने कड़ी नाराजगी जताई। इसकी शिकायत जिला स्वास्थ्य अधिकारी से की गई। ज्ञात हो कि इसके पहले भी ऐसी घटना दो बार हो चुकी है। इसके बाद अब प्रशासन ने प्रशासन ने कोविड 19 अस्पताल में मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने नए स्व-सहायता समूह की नियुक्ति के लिए निविदा जारी कर दी है। ज्ञात हो कि जिले के कोविड 19 अस्पताल में मरीजों के भोजन की व्यवस्था की जवाबदारी एक स्व-सहायता समूह को दी गई हैं परंतु समूह का काम संतोषजनक नहीं है। इसे लेकर अस्पताल प्रबंधन भी शुरू से संतुष्ट नहीं है। बार-बार भोजन के स्वाद और सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठते रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को फिर एक बार मरीज के खाने में काकरोच मिला है। मरीजों ने बताया कि यहां मिलने वाला खाना गुणवत्तायुक्त नहीं है। आज खाने में काकरोच मिला है, ऐसा ही रहा तो यहां कोरोना से ठीक होने के बजाय खाना खाकर और बीमार पड़ जायेंगे। उन्होंने इस पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

नए समूह के लिए निविदा जारी
इस संबंध में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. नेतराम नवरत्ने ने कहा कि घटना चिंताजनक है। खाना बनाने वाले समूह को चेतावनी दी गई है तथा नए समूह के लिए निविदा जारी कर दी है। इस घटना पर कोविड 19 अस्पताल के जिला सर्विलेंस अधिकारी डाॅ. जय पटेल ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने बताया कि पहले भी दो बार इस प्रकार की घटना हो चुकी है। समूह के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें