पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षित व सफल प्रसव:गरियाबंद जिला कोविड अस्पताल में गूंजी 8वीं किलकारी

गरियाबंद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड अस्पताल में एक और कोरोना संक्रमित महिला का सुरक्षित व सफल प्रसव कराया गया है। प्रसव के बाद मां और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। यह 8वां अवसर है सुरक्षित प्रसव कराकर मां और नवजात को नई जिंदगी मिली है। इस बार फिंगेश्वर ब्लॉक के ग्राम बरभाठा की 24 वर्षीय कोरोना संक्रमित अनीता यादव ने यहां स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। डीपीएम डॉ. रीना ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित महिला का यह 8वां सफल और सुरक्षित प्रसव है। इधर जिले में 80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

उन्होंने बताया कि कई बार गर्भवती महिलाएं कोरोना से संक्रमित होकर उपचार हेतु भर्ती होती हैं। ऐसे में डॉक्टरों और स्वास्थ्य अमला पर दोहरी जिम्मेदारी होती है। एक तो महिला को कोविड से मुक्त करना और सुरक्षित प्रसव कराना। डॉ. रीना ने बताया कि जिले का स्वाथ्य अमला कोरोना मरीजों का दिन रात उपचार कर रहा है। इसके सुखद परिणाम भी मिले हैं, जिले में लगभग 80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

टीम में ये शामिल
सुरक्षित प्रसव में डॉ. अजय जांगड़े, डॉ. मयंक देवांगन एवं स्टाफ नर्स सनत मंडावी, प्रतीक्षा यादव एवं पूजा साहू की विशेष भूमिका रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें