पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहल्ले की राशन दुकानों को खोलने की अनुमति:गरियाबंद जिले में 15 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

गरियाबंद|11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर जिला प्रशासन ने 10 दिन के लिए लाॅकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। जिले में अब 15 मई तक लाॅकडाउन प्रभावशील रहेगा। मंगलवार शाम जिला प्रशासन की ओर से जनसंपर्क विभाग ने इसकी पुष्टि की है। सूत्रों के मुताबिक गरियाबंद कलेक्टर आदेश जारी करने के पहले प्रदेश के दूसरे जिले के आदेश जारी होने का इंजतार कर रहे थे, ताकि वहां जो छूट दी गई है उसे देखकर गरियाबंद जिला में भी छूट दी जाए। इधर जनता देर रात तक आदेश के इंतजार में असमंजस में रही।

जिले में लाॅकडाउन और इसमें दी जाने वाली छूट को लेकर राज्य शासन ने हर जिले में कलेक्टर को पूरा अधिकार दिया है। इसके बाद भी आदेश जारी करने के पहले जिला प्रशासन देर रात तक सोचता रहा। इसे लेकर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर से चर्चा करने का प्रयास किया गया, परंतु संपर्क नहीं हो सका। जिले के अन्य जिम्मेदार अधिकारी भी उचित जवाब नहीं दे सके।

इस बार नए आदेश में ये छूट
जनसंपर्क विभाग के अनुसार इस बार 5 मई सुबह 6 बजे से 15 मई की रात 12 बजे तक जिले में लाॅकडाउन प्रभावशील रहेगा। लाॅकडाउन के दौरान संपूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए कुछ सेवाओं में छूट दी गई है। कृषि क्षेत्र की दुकानें कीटनाशक, दवाई, रिपेयरिंग दुकान, मोहल्ले में स्थित किराना दुकान को होम डिलीवरी शर्तों के अधीन खोलने की अनुमति दी गई है। प्रोविजन स्टोर्स, डेली नीड्स भी होम डिलीवरी सेवाएं दें सकेंगे। कोरियर सर्विस, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, पेट्रोल पंप, आटा चक्की, पोल्ट्री की दुकानें खुली रहेंगी, जबकि बैंक, पोस्ट ऑफिस और रजिस्ट्री कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारी के साथ काम करेंगे। वहीं पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, मनरेगा आदि में काम जारी रहेगा। इसके अलावा पूर्व में प्रतिबंधित मार्केट, धार्मिक स्थान, स्कूल, कॉलेज, शराब की दुकानें, पर्यटन, मंडी पार्क, जिम को लेकर पूर्व में जारी आदेश यथावत रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें