बढ़ा खतरा / गरियाबंद जिले में मिले तीन संक्रमित मरीजों में से एक मैनपुर का, सभी आेडिशा से लौटे हैं

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गरियाबंद. जिले में शुक्रवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। रायपुर एम्स ने इसकी पुष्टि की है। नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। सीएचएमओ डाॅ. नेतराम नवरत्ने ने बताया कि दो मरीज ब्लाक अंतर्गत ग्राम  खुर्शीपार और रावनडिगी के तथा एक मजदूर मैनपुर ब्लॉक के ग्राम मुचबाहल से है। 
मरीजों को रायपुर भेजने की तैयारी की जारी है। स्वास्थ्य विभाग की एक एंबुलेंस मरीजों को लेने रवाना हो गई। वहीं जिला प्रशासन के नोडल अधिकारी सहित उच्च अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। सभी मजदूर ओडिशा से वापस लौटे हैं अौर लगभग 14-15 दिनो में क्वारेंटाइन में थे। इसमें गरियाबंद ब्लॉक के रावनडिगी में मिले पॉजिटिव  मरीज को गांव के ही हाईस्कूल में क्वारेंटाइन किया गया था। वहीं खुर्शीपार में मिला मरीज होम आइसोलेट था। जिले मे मिला तीसरा मरीज मैनपुर ब्लॉक के ग्राम मुचबाहल का है, उसे भी गांव के स्कूल में क्वारेटाइन किया गया था। 
सीएचएमओ ने बताया कि सभी मरीजों को रायपुर एम्स भेजने के लिए प्रशासनिक अमला रवाना हो गया है। मरीज मिलने के बाद अब गांव के आसपास के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। पूरे गांव में सैनिटाइजिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा संपर्क टीम भी गांव जाकर जानकारी जुटाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना