पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई :तेंदुए की खाल सहित फिर एक तस्कर हुआ गिरफ्तार

गरियाबंद/मैनपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पुलिस ने ओडिशा के तस्कर को तेंदुए की खाल के साथ सीमावर्ती क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी खाल बेचने की फिराक में था लेकिन वो बेच पाने में सफल होता उसके पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मंगलवार को एसपी भोजराम पटेल ने गरियाबंद में प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बुदुराम गोड़ पिता सोनहेर गोड़ ओडिशा के रायधर थाना अंतर्गत ग्राम विजयपुर थाना अंतर्गत ग्राम रायधर का रहने वाला है।  उन्होंने बताया कि ओडिशा सीमा क्षेत्र से लगे मैनपुर ब्लाक के ग्राम शुक्लाभाठा में बाघनाला के पास ओडिशा के एक तस्कर की तेंदुए की खाल के साथ मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके आधार पर शोभा थाना प्रभारी संतोष जायसवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई।  पुलिस मौके पर पहुंची तो नाले के पास एक व्यक्ति सफेद शर्ट व खाकी पेंट पहनकर बाइक के साथ खड़ा था और तस्कर खाल बेचने ग्राहक का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने सुनियोजित तरीके से एक जवान को नकली ग्राहक बनाकर तस्कर के पास भेजा और दूसरी ओर से अन्य जवानों ने चारों तरफ से तस्कर की घेराबंदी कर तस्कर को धर दबोचा। पुलिस ने उसकी बाइक के डिक्की की तलाशी ली जिसमें सफेद थैली में तेंदुए की खाल बरामद हुई। इसके बाद तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। जांच में उसके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। 

पानी में जहर घोल तेंदुए को मारने की दूसरी घटना 
पिछले 15 दिनों में यह दूसरी घटना सामने आई है जिसमें आरोपी ने खाल प्राप्त करने वन्य जीव तेंदुए को पानी में जहर घोलकर मारा है। हालांकि पहली घटना के समान इसमें भी यह पता नहीं चल सका है कि आरोपी ने तेंदुए को कब और कहां मारा था। पुलिस इसे दो महीने पहले की घटना बता रही है। ज्ञात हो कि इसके पहले भी ओडिशा सीमा से लगे ही पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र में भी 17 जून को इस प्रकार की घटना सामने आई थी उसमें भी आरोपी से पता नहीं चल सका था कि आरोपी ने किस जंगल क्षेत्र में तेंदुए को मारा और कहां पर उसे पानी में जहर मिलाकर पिलाया। एसपी ने भी कहा कि इसकी भी जांच चल रही है।

टीम को 10 हजार पुरस्कार
कार्रवाई में शोभा थाना प्रभारी के साथ प्रधान आरक्षक विजय मिश्रा व अंगद राव, आरक्षक सुशील पाठक, चूडामणि देवता, दीप्तनाथ प्रधान, जय प्रकाश मिश्रा, देवेन्द्र परिहार, सुनील पाण्डेय, सोना यादव, मनोज धुव शामिल थे। पुलिस की टीम को दस हजार रुपए से पुरस्कृत किया गया है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement