पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साहू ने कहा:कृषि आधारित बजट का प्रस्ताव भेजें

गरियाबंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज ने कहा- गोठानों को बहुउपयोगी और बहुउद्देश्यीय कार्यस्थल बनाएं

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम रेस्ट हाउस में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। मंत्री साहू ने कहा कि अधिकारी इस तरह कार्य करें कि सरकार के प्रति जनता का विश्वास सुदृढ़ हो।

समाज के गरीब, मजदूर और जरूरतमंदों की सुनवाई सुनिश्चित हो। सही समय पर सभी कार्य पूर्ण हो। उन्होंने बैठक में इस वर्ष बजट के अनुसार कार्यों की समीक्षा की और आगामी बजट के लिए भी प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

मंत्री साहू ने कहा कि जिले के गोठानों को बहुउपयोगी और बहुउद्देश्यीय कार्यस्थल के रूप में विकसित किया जाए। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। कृषि विभाग किसानों को इस दिशा में जागरूक कर कार्य योजना बनाएं। प्रभारी मंत्री ने जिला सहकारी बैंक को किसानों के राशि के सुगम भुगतान बैंक सखी के माध्यम से कराने के निर्देश दिए।

हाट बाजार में शिविर लगाकर करें इलाज

प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ को जिले में मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना के तहत दुर्गम और पहुंचविहीन गांवों में शिविर लगाकर इलाज करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी आवश्यक सावधानियां मास्क, फिजीकल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देने कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें