मुश्किल में एक्ट्रेस सोनिका हांडा:सीरियल 'मीत' में जाति सूचक शब्द के इस्तेमाल पर भड़का आदिवासी समाज; राज्यपाल के नाम ज्ञापन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

गरियाबंद9 महीने पहले
सीरियल में जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल पर आदिवासी समाज ने एक्ट्रेस सोनिया हांडा और लेखक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

टीवी एक्ट्रेस सोनिका हांडा विवादों में आ गई हैं। इसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सीरियल में जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल से आदिवासी समाज भड़क गया है। समाज के लोगों ने मंगलवार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही प्रदेश भर में एक्ट्रेस के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया गया है। आदिवासी समाज ने कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

दरअसल, एक्ट्रेस सोनिका हांडा, जीटीवी पर प्रसारित होने वाले 'मीत' धारावाहिक में बबीता अलावत का किरदार निभा रही हैं। सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधि मंडल की ओर से गरियाबंद के थाना शोभा के प्रभारी को शिकायत के साथ ही राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है। इस शिकायत में कहा गया है कि सीरियल में बबीता अलावत का किरदार निभा रही एक्ट्रेस सोनिका हांडा ने 'गोंड गंवार' जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल अपशब्द के रूप में किया है।

थाना शोभा के प्रभारी को शिकायत के साथ ही राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।
थाना शोभा के प्रभारी को शिकायत के साथ ही राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

सीरियल के लेखक पर भी कार्रवाई की मांग

शिकायत और ज्ञापन में कहा गया है कि एक्ट्रेस के इस कृत्य से गोंड जनजाति समाज की भावनाएं आहत हुई हैं और आत्मसम्मान को ठेस पहुंची हैं। इसके लिए एक्ट्रेस सोनिका हांडा और सीरियल के लेखक के खिलाफ कार्रवाई करने और माफी नामा की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम, गोना सरपंच सुनील मरकाम, भूतबेड़ा सरपंच अजय नेताम, कोकड़ी सरपंच सखाराम मरकाम सहित आदिवासी समाज के पदाधिकारी शामिल रहे।

राज्यपाल के नाम सौंपा गया ज्ञापन।
राज्यपाल के नाम सौंपा गया ज्ञापन।
खबरें और भी हैं...