व्यापारी बन तस्कर तक पहुंची पुलिस:गरियाबंद में 71 हीरों के साथ एक गिरफ्तार; पायलीखंड प्रतिबंधित क्षेत्र से चोरी किए 24 कैरेट के हीरे

गरियाबंद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में पुलिस ने एक हीरा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी को पास से पुलिस ने 24 कैरेट के 71 हीरे बरामद किए हैं। इनकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी तस्कर को पकड़ने के लिए पुलिसकर्मी व्यापारी बनकर पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। मामला अमलीपदर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति बहुमूल्य पत्थर बेचने की फिराक में घूम रहा है। इस पर पुलिस की स्पेशल टीम व्यापारी बनकर धुरवागड़ी नाला के पास पहुंची। वहां पर एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में घूम रहा था। पुलिस ने खरीदार बनकर बातचीत शुरू की तो आरोपी ने अपना नाम जगमोहन नागेश बताया। साथ ही सफेद कागज में लिपटे 71 हीरे दिखाए।

आरोपी तस्कर से बरामद हीरे।
आरोपी तस्कर से बरामद हीरे।

इस पर टीम ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पायलिखंड प्रतिबंधित क्षेत्र से हीरों की चोरी की थी। वह इसे बेचने की फिराक में था, लेकिन उससे पहले ही पकड़ा गया। पुलिस ने उसके खिलाफ माइनिंग एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...