किया जागरूक:गोंडाहूर पुलिस का चलित थाना पहुंचा खुरूसबोडी

गोंडाहूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों को यातायात नियम व आनलाइन ठगी को लेकर किया जागरूक। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों को यातायात नियम व आनलाइन ठगी को लेकर किया जागरूक।
  • सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से विकसित करने के उद्देश्य से पुलिस चलित थाना कार्यक्रम कर रही

आम जनता एवं पुलिस के बीच मधुर संबंध स्थापित करने एवं क्षेत्र के सभी गांवों में पुलिस की सक्रिय और प्रभावी उपस्थिति एवं सूचना तंत्र को प्रभावी ढंग से विकसित करने के उद्देश्य से गोंडाहूर पुलिस चलित थाना का नियमित रूप से आयोजन कर रही है।

चलित थाना क्षेत्र के ग्राम खुरूसबोडी पहुंची। पुलिस जवानों ने यहां ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने समस्याओं का निराकरण करने प्रयास करने की बात कही। इस दौरान ग्रामीणों को साइबर क्राइम, ऑनलाइन ठगी को लेकर भी जागरूक किया। गोंडाहूर थाना प्रभारी हरि धुर्वा ने ग्रामीण चर्चा करते हुए उन्हें साइबर अपराध के प्रति सजग किया।

इसके अलावा वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने, आसामाजिक तत्वों से दूर रहने, मानव तस्करी के दुष्प्रभाव एवं नक्सल गतिविधियों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही। इसके साथ ही गांव में अवैध शराब, जुआ-सट्टा या अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूक रहने की समझाइश दी गई। चलित थाना में थाना प्रभारी द्वारा ग्राम पंचायत अंतर्गत आने वाले गांवों में शासन की संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को प्राप्त होने एवं अन्य विभाग से संबंधित सहायता या कार्य की जानकारी भी गांव वालों से ली।

थाना प्रभारी ने कहा पिछड़ेपन को दूर करने का एकमात्र विकल्प शिक्षा से सर्वागीण विकास है। वर्तमान में बड़ी मात्रा में पुलिस विभाग, वन विभाग,विद्युत विभाग व अन्य विभाग में भर्ती निकली है। इसके लिए जिला पुलिस कांकेर द्वारा आयोजित निशुल्क भर्ती प्रशिक्षण शिविर अंतागढ़ में जाकर लाभ उठाने प्रेरित किया। कार्यक्रम में सीतापुर में युवा वर्ग को खेल सामग्री वालीबॉल व नेट का वितरित किया गया है।

खबरें और भी हैं...