पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:क्वारेंटाइन किए गए 10 मजदूर पॉजिटिव अब तक 105 संक्रमित मिले, एक्टिव 44

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बस्तर जिले के दरभा के नेगानार क्वारेंटाइन सेंटर में गुरुवार को एक साथ दस कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। यह सभी संक्रमित केस वह मजदूर हैं जो 22 जून को बस्तर लौटे थे। इनमें से 7 हैदराबाद से तो 3 चेन्नई से लौटे थे। एक साथ एक ही क्वारेंनटाइन सेंटर में दस-दस मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है आनन-फानन में सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए मेकाॅज लाया गया है।  मेकाॅज में गुरुवार को दरभा, दंतेवाड़ा और कांकेर से कुल 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। इन नये मरीजों के यहां आने से पहले ही 29 एक्टिव मरीज भर्ती थे। अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हो गई है। इससे पहले 61 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। मेकॉज में 105 कोरोना मरीज अब तक आ चुके हैं। चेन्नई और हैदराबाद से 35 मजदूर 22 जून को दरभा आये। इसके बाद यहां इन्हें सरकारी हाईस्कूल में रखा गया और इनका नाम-पता दर्ज कर इन्हें 23 जून को नेगानार क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। 29 जून को चार सदस्यीय टीम इनके सैंपल लेने सेंटर गई थी। 2 जुलाई को इनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इन्हें मेकाॅज ले जाया गया है। सैंपल लेने वाली टीम को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा।

आसपास का इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित
इधर एक साथ दस पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद अब नेगनार के क्वारेंटाइन सेंटर और उसके आसपास के इलाके को सील करते हुए कंटेनमेंट जोन में डाल दिया गया है। यहां पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। इलाके को सील करने के लिए दरभा टीआई और परपा टीआई पहुंचे, बैरिकेड्स व रस्सियां लगवाईं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें