पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:दूसरे दिन 111 लोगों ने किया हवाई सफर, 1 अक्टूबर से रायपुर जाने देने होंगे ~ 1944

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार काे सबसे ज्यादा 44 यात्री रायपुर से जगदलपुर गए, चैंबर की मांग-नियमित सेवा मिले

हवाई सेवा शुरू होने के बाद दूसरे दिन मंगलवार काे जगदलपुर से हैदराबाद और रायपुर आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 111 रही। इनमें सबसे ज्यादा रायपुर से जगदलपुर 44 यात्री आए। इधर बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा शुरू होने के बाद अब लोगों में इस बात को लेकर उम्मीद बढ़ गई है कि अब नियमित इसका फायदा मिलेगा। मालूम हो कि हवाई सेवा शुरू होने के बाद पहले ही दिन 115 लोगों ने हवाई यात्रा की थी। इसके बाद यात्रियों की संख्या में हालांकि कुछ गिरावट हुई है, लेकिन इस संख्या को भी एलायंस एयर एक अच्छा संकेत बताया है। इधर बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने इसे नियमित रखने की बात कही है। दूसरी तरफ टिकट की दरों को लेकर भी अब लोगों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। असमंजस की स्थिति इसलिए बन रही है, क्योंकि 1 अक्टूबर से टिकटों की दर और बढ़ेंगी। ऐसे में वास्तव में हवाई चप्पल पहनने वाले यात्रा नहीं कर पाएंगे। एलायंस एयर के जगदलपुर स्टेशन इंचार्ज पवन शर्मा ने बताया कि हवाई सेवा को लोगों के लिए आसान बनाने की कोशिश कंपनी ने की है। इसे नियमित बनाए रखने की कोशिश भी की जाएगी।

24 व 30 सितंबर काे रायपुर का किराया 1680 रुपए
1 अक्टूबर से टिकट की दरें बढ़ जाएंगी। इस महीने ट्रैवल पोर्टल पर जगदलपुर से रायपुर के लिए जहां 1470 का किराया दर्शा रहा है, जबकि 24 और 30 सितंबर का किराया 1680 रुपए होगा। ऐसे ही जगदलपुर से हैदराबाद के बीच का किराया 1890 रुपए दर्शाया गया है, जबकि 23, 25 और 30 सितंबर को यात्रियों को 2205 रुपए देने होंगे। इसके बाद 1 अक्टूबर से जगदलपुर से रायपुर के लिए हवाई सफर करने यात्रियों को 1944 रुपए और जगदलपुर से हैदराबाद जाने 2705 रुपए देने होंगे।

जगदलपुर से रायपुर गए 26 यात्री, 27 हैदराबाद
सेवा शुरू होने के बाद दूसरे दिन हैदराबाद से जगदलपुर पहुंचे विमान में 14 यात्री सवार रहे, जबकि जगदलपुर से रायपुर जाने वाले यात्रियों की संख्या 26 रही। वापसी के दौरान रायपुर से जगदलपुर 44 यात्री आए, जबकि 27 यात्रियों ने जगदलपुर से हैदराबाद की यात्रा की।

हवाई सेवा काे नियमित रखने की जरूरत: चैंबर
बस्तर चैंबर के अध्यक्ष किशोर पारख ने कहा है कि हवाई सेवा शुरू हो गई है, जो बस्तर के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात है। इसे नियमित रखने की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा मिल सके। प्रशासन के किसी वरिष्ठ अधिकारी को मॉनिटरिंग का जिम्मा दिया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें