पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:14 नए धान खरीदी केंद्र दरभा का कोलेंग शामिल

जगदलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

1 दिसंबर से होने वाली धान की सरकारी खरीदी के लिए बस्तर संभाग में 14 नए खरीदी केंद्रों को मंजूरी दी गई है। इसमें संवेदनशील क्षेत्र में स्थित दरभा का कोलेंग और लोहंडीगुड़ा का एरपुंड भी शामिल है। बस्तर जिले में 3 नए धान उपार्जन केंद्रों को मंजूरी मिली है जिसमें दरभा का कोलेंग, बस्तर ब्लॉक का मधोता और लोहंडीगुड़ा का एरपुंड शामिल है। बस्तर जिले में पहले 60 खरीदी केंद्र थे, नए केंद्रों को मिलाकर अब कुल 63 खरीदी केंद्र हो गए हैं। संभाग में धान उपार्जन केंद्रों की संख्या 276 है। जबकि बस्तर जिले में 15 और नए लैंप्स खुलने के बाद इनकी संख्या 52 हो गई है। सबसे ज्यादा लैंप्स कांकेर जिले में खोले गए हैं, जहां इनकी संख्या 35 है। नए 80 लैम्प्स को मिलाकर अब संभाग में 258 लैंप्स हो गए हैं। पूर्व में इनकी संख्या 178 थी। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के दरभा जनपद पंचायत क्षेत्र में कोलेंग के लोगों की धान बेचने में परेशानी को देखते हुए संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन ने खाद्य मंत्री से चर्चा की थी। जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आया है। इस खरीदी केन्द्र से छिंदगुर, एलंगनार, कोलेंग के किसानों को लाभ मिलेगा।

इस तरह खोले गए 14 नए खरीदी केंद्र
दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में एक-एक नए खरीदी केंद्र खोले गए हैं जबकि कांकेर बस्तर सुकमा और कोंडागांव जिले में 3-3 नए खरीदी केंद्र खोले जा रहे हैं। सुकमा जिले में एर्राबोर, केरलापाल और छिंदगढ़ के नेतानार में नए केंद्र खोले गए हैं। कोंडागांव जिले में गोलावंड, कोनगुड़ और लुभा, बस्तर जिले में कोलेंग, मधोता और एरपुंड, कांकेर जिले में ठेमा, प्रतापपुर, कांटागांव दंतेवाड़ा जिले में मेटापाल और बीजापुर जिले में इलमिड़ी में नए धान उपार्जन केंद्र बनाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें