पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेरली धुरली वाटर प्रोजेक्ट का काम पूरा:इस गर्मी में 17 गांव को पानी की समस्या से मिलेगी मुक्ति

नकुलनार19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दन्तेवाड़ा जिले की महत्वपूर्ण नेरली धुरली वाटर प्रोजेक्ट का काम पूरा हो चुका है। इस बार गर्मी में 17 गांव के 30 हजार से अधिक आबादी को राहत मिलेगी। नेरली धुरली वाटर प्रोजेक्ट का काम वर्ष 2017-18 में शुरू हुआ था, योजना में कुआकोंडा, दन्तेवाड़ा ब्लाक के 17 गांवों को पानी देने की योजना तैयार की गई थी। योजना के लिए एनमडीसी पर्यावरण मद से 38 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। ऐसे पहुंचेगा लोगों के घरों तक पानी: दन्तेवाड़ा शंखनी नदी से पहले पानी गमावड़ा फिल्टर प्लांट पहुचेगा यंहा से पानी को फिल्टर कर दो जोन में भेजा जाएगा।सप्लाई के लिए गमावड़ा और खुटेपाल दो जगह बड़ी टंकी बनाई गई हैं। खुटेपाल कि टंकी से खुटेपाल, श्यामगिरि, गोंगपाल, मोखपाल, नकुलनार, मैलावाड़ा, कुआकोंडा, हल्बारास, हितावर तक खुटेपाल से इन गांवों में बनी टंकियों तक पानी पहुंचेगा फिर यहां से गांव की टंकी से सप्लाई किया जाएगा। गमावड़ा से धुरली , दुगेली, भांसी, गमावड़ा, पोरोकमेली, बड़ेकमेली, मसेनार, गंजेनार के पारा मोहल्ला के लोगों को पानी मिलेगा।

इन गांवों में मिलने लगा है योजना का लाभ
इस योजना का लाभ पोरोकमेली, धुरली, भांसी, गमावाड़ा, दुगेली जैसे गांवों के लोगों को पानी मिलने लगा है। प्रोजेक्ट के अधिकरियों ने बताया अन्य स्थानों पर टेस्टिंग का काम किया जा रहा है। टंकियों तक पानी पहुच गया है कंही कंही लीकेज है ठीक किया जा रहा है। पीएचई के एसडीओ नूतन कंवर ने बताया सभी ग्राम पंचायतों का सर्वे कर लिया गया है जहां पानी के लिए कनेक्शन देने का काम बचा हुआ है उन गांवों में पानी मिलना जल्द शुरू हो जयेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें