पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण अभियान:कोविशील्ड की 22500 डोज पहुंची जगदलपुर

जगदलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर से टीके की 22500 डोज मिलने के बाद अगले 8 दिनों तक जिले में चलेगा टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण करने के लिए बुधवार की शाम फिर कोविशील्ड के 22500 डोज पहुंच गए हैं। ऐसे में रोजाना करीब 3000 लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि अब तक 89177 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

बताया जाता है कि फिर से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। सोमवार को पहुंचे 6000 डोज खत्म होने के बाद बुधवार की शाम पहुंचे डोज से गुरूवार से फिर से टीका लगाना शुरू हो गया है। अभी मिली वैक्सीन की डोज से करीब 8 दिनों तक स्थिति को काबू करते हुए लोगों को टीके लगाए जा सकेंगे। वर्तमान में 34 केंद्रों में टीकाकरण जारी है, जबकि 44 केंद्रों में पहले चरण का टीकाकरण पूरा कर लिया गया है।

अब शहर में को-वैक्सीन के टीके भी लगने शुरू हुए, 4 केंद्रों से हुई शुरुआत
इधर कोविशील्ड के साथ ही अब शहर में को-वैक्सीन का टीका भी लोगों को लगाना शुरू कर दिया गया है। बताया जाता है कि पहले जहां को-वैक्सीन पहले सिर्फ डिमरापाल स्थित मेडिकल कॉलेज में ही लगाए जा रहे थे। शहर में विद्या ज्योति स्कूल, दीप्ति कॉन्वेंट, सूर्या नर्सिंग कॉलेज और पंचपथ चौक स्थित पुत्री शाला में को-वैक्सीन के टीके लोगों को लगाए जा रहे हैं।

आने वाले दिनों में समय से पहले ही मंगवा ली जाएंगी वैक्सीन: अफसर
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सी. मैत्री ने बताया कि अब तक वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण की रफ्तार कुछ कम हुई थी, लेकिन बुधवार को वैक्सीन मिलने के बाद अब फिर से युद्धस्तर पर टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। गुरूवार की सुबह से सभी केंद्रों में वैक्सीनेशन शुरू हो गया। यही नहीं, आने वाले दिनों में समय से पहले वैक्सीन मंगवा ली जाएगी, जिससे किसी भी तरह की परेशानी टीकाकरण में न हो।

22500 डोज मिली, अब वैक्सीनेशन में तेजी की उम्मीद
कोरोना वायरस के दूसरे स्ट्रेन की लहर में जहां संक्रमण बढ़ते क्रम पर है, वहीं अब प्रशासन ने टीकाकरण पर विशेष रूप से जोर देने की तैयारी कर ली है। यही कारण है कि बस्तर जिले को 22500 डोज वैक्सीन मिल चुकी है। ये वैक्सीन मिलने के बाद अब फिर से वैक्सीनेशन में तेजी आने की उम्मीद है। गुरूवार की शाम तक जिलेभर में करीब 2400 लोगों को टीके लगाए जा चुके थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें