पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:सुकमा जिले में 256 लोगों ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज

जगदलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुकमा जिले में कोरोना के टीके की दूसरी डोज लगनी शुरू हो चुकी है। जिन स्वास्थ कर्मियों ने पहली डोज लगवाई थी उन्हें अब दूसरी डोज दी जा रही है। नियमानुसार पहली डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जानी है। टीकाकरण अभियान में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम 16 जनवरी से शुरू हुआ था। वर्तमान में जिले में 11637 लोगों को टीका लगाने के लिए पंजीकृत किया गया है। चरणवार तरीके से इसे सभी को उपलब्ध कराने सरकार की योजना है। जिले में अब तक 2595 काेरोना वॉरियर्स ने पहले डोज का टीका लगवा लिया है जबकि 256 वॉरियर्स को दूसरे डोज का टीका लगाया गया है। गौरतलब है कि जिले में टीकाकरण के लिए 17 केंद्र बनाए गए थे। सुकमा के 3 ब्लॉक मे सर्वाधिक 1084 टीके छिंदगढ़ के लोगों को लगाए गए हैं।

बेटी ने मां से लगवाया कोरोना का टीका
कोरोना टीका लगाने के लिए जिले में एक क्षण ऐसा भी आया जब एक मां ने अपनी बेटी को कोरोना का टीका लगाया। जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तोंगपाल में पदस्थ महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता लक्ष्मी मंडल ने अपनी पुत्री मनीषा मंडल को टीका लगाया। यह पल दोनों के लिए मार्मिक और स्नेह भरा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें